scriptयहां अधिकारी से नहीं छूट रहा सरकारी बंगले का मोह, पढ़ें खबर | Government bungalow's love is not exempt from the official here | Patrika News

यहां अधिकारी से नहीं छूट रहा सरकारी बंगले का मोह, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Apr 28, 2019 08:47:06 pm

Submitted by:

anuj hazari

रिटायरमेंट के आठ माह के बाद नहीं किया बंगला खाली

Government bungalow's love is not exempt from the official here

Government bungalow’s love is not exempt from the official here

बीना. रेलवे में इस समय अधिकारी हो कर्मचारी अपनी मनमानी करने पर तुले हैं, लेकिन उन पर कार्रवाई करने की वजाय उच्चाधिकारी भी मूंक दर्शक बने देख रहे हैं। रेलवे स्टेशन से सटकर रेल अधिकारियों के लिए बंगले बने हैं, जिनमें रहने वाले एक रेलवे अधिकारी जो कि अगस्त माह में रिटायर हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने बंगला खाली नहीं किया है। जिसके कारण अभी दूसरे अधिकारियों के लिए यह बंगला एलॉट नहीं हो सका है। जबकि नियमानुसार रेलवे कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद बंगला खाली करना होता है, लेकिन यहां पर ऐसा नहीं किया गया है। स्टेशन से सटकर उन अधिकारियों के लिए बंगले एलॉट किए जाते हैं, जिन्हें ड्यूटी पर आवश्यकता पडऩे पर उन्हें तुरंत बुलाया जा सके, लेकिन यहां पर बंगला खाली न होने के कारण काफी परेशानी अन्य अधिकारियों के लिए हो रही है। अन्य अधिकारियों ने दबी जुवान से कहा कि संबंधित अधिकारी का हमेशा से ही तनाशाही रवैया रहा है, जिससे पूरा रेलवे स्टाफ परेशान रहता था।
आइओडब्ल्यू भी नहीं दे रहे ध्यान
बीना जंक्शन में पदस्थ ईस्ट आइओडब्ल्यू के अंतर्गत इन बंगलों का आवंटन व रखरखाव आता है, लेकिन वह भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे दूसरे अधिकारियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले इस बंगले के लिए कॉमर्शियल विभाग के एक अधिकारी को आवंटित कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इस बंगले में रहने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद फिर से रिटायर अधिकारी इसमें जमे हुए हैं।
मामले की नहीं है जानकारी
मामले की जानकारी नहीं है यदि ऐसा कोई मामला है तो जांच कराकर नोटिस जारी करेंगे और बंगला खाली कराया जाएगा।
आईए सिद्दीकी, पीआरओ, भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो