scriptअब पीपरखेड़ी गांव के पास देखी सीएम राइज स्कूल बनाने जगह, भेजा जाएगा प्रस्ताव | Government land seen near Piparkhedi village for CM Rise School | Patrika News

अब पीपरखेड़ी गांव के पास देखी सीएम राइज स्कूल बनाने जगह, भेजा जाएगा प्रस्ताव

locationसागरPublished: Aug 11, 2022 09:02:04 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

जगह न मिलने से निर्माण नहीं हो पा रहा शुरू

Government land seen near Piparkhedi village for CM Rise School

Government land seen near Piparkhedi village for CM Rise School

बीना. सीएम राइज स्कूल के लिए जमीन ङ्क्षचहित नहीं हो पा रही है, जिससे इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। गुरुवार को पीपरखेड़ी के पास शासकीय जमीन का निरीक्षण विधायक महेश राय, एसडीएम शैलेन्द्र सिंह, तहसीलदार सतीश वर्मा ने राजस्व विभाग की टीम के साथ किया है।
मिली जानकारी के अनुसार खिमलासा रोड से कुछ ही दूरी पर पीपरखेड़ी रोड पर छह हेक्टेयर शासकीय जमीन है, जो स्कूल के लिए पर्याप्त है। साथ ही मुख्य मार्ग से यह जमीन लगी है, जिससे आवागमन में परेशानी नहीं होगी। एसडीएम ने बताया कि जमीन स्कूल के लिए पर्याप्त है। जमीन के संबंध में संबंधित एजेंसी को प्रस्ताव भेजा जाएगा और आर्किटेक्ट द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। यदि आर्किटेक्ट द्वारा जमीन का चयन किया जाएगा, तो फिर आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। इस अवसर पर शिवकुमार ठाकुर, जनपद उपाध्यक्ष अमरप्रताप सिंह, आरआइ प्रेमप्रकाश गोस्वामी और पटवारी मौजूद थे।
पहले मॉडल स्कूल का हुआ था चयन
सबसे पहले सीएम राइज के लिए मॉडल स्कूल का चयन हुआ था, लेकिन उसके सामने हाइटेंशन लाइन होने के कारण आर्किटेक्ट द्वारा अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद देहरी रोड पर कलेक्टर ने निरीक्षण कर चौकीदार को दी गई जगह देखी थी, जो पर्याप्त थी, लेकिन चौकीदार जमीन देने तैयार नहीं है और न्यायालय में केस लगा दिया है। जमीन न मिलने से स्कूल का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है।
मॉडल स्कूल में पदस्थ है स्टाफ
सीएम राइज स्कूल के लिए स्टाफ भी नियुक्त हो चुका है, जो वर्तमान में मॉडल स्कूल में पदस्थ है। वहीं, शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय स्कूल क्रमांक दो के लिए सीएम राइज बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है, क्योंकि इस स्कूल के पास भवन नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो