scriptरेलवे स्टेशन पर नहीं हटाए गए सरकारी योजना और राजनेताओं के पोस्टर, पढ़े खबर | Government plans not removed at railway station and posters of politic | Patrika News
सागर

रेलवे स्टेशन पर नहीं हटाए गए सरकारी योजना और राजनेताओं के पोस्टर, पढ़े खबर

आचार संहित का हो रहा उल्लंघन

सागरMar 11, 2019 / 09:29 pm

anuj hazari

Government plans not removed at railway station and posters of politicians

Government plans not removed at railway station and posters of politicians

बीना. लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लग चुकी है, लेकिन लोगों द्वारा आचार संहिता का पालन नहीं किया जा रहा है। वहीं सख्ती से प्रशासन भी इसका पालन नहीं करा पा रही है। रविवार को आचार संहिता लागू होते ही शहर में नगरपालिका द्वारा जगह-जगह लगे राजनीतिक दलों व राजनेताओं के पोस्टर व बैनर हटवाए जा रहे हैं। जिसके लिए थाना प्रभारी अनिल मौर्य व तहसीलदार प्रशांत अग्रवाल ने नपा कर्मचारियों के साथ कार्रवाई करते हुए बैनर पोस्टर हटवाए थे। वहीं दूसरी ओर रेलवे स्टेशन पर खुले आम इसका उल्लंघन हो रहा है फिर भी रेलवे अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्टेशन पर दो साल पहले बीना में बनने वाले ओवरब्रिज निर्माण के शुभारंभ का बैनर लगाया गया था, जिसे रेलवे ने न तो विधानसभा चुनाव में हटाया था न ही लोकसभा चुनाव के पहले हटाया है। जबकि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कहीं भी ऐसे पोस्टर बैनर नहीं लगे होने चाहिए, जिसे देखकर वोटर प्रभावित हो। फिर भी इस ओर ध्यान नहीं देना कहीं न कहीं राजनीतिक पार्टियों को लाभ देने वाला साबित हो सकता है।
हटाई गई थीं सांसद के नाम की पट्टियां
विधानसभा चुनाव में तत्कालीन एसडीएम डीपी द्विवेदी ने संपत्ति विरुपण की कार्रवाई करते स्टेशन पर यात्रियों को बैठने के लिए लगाई गईं कुर्सियों व स्टेशन पर लगी सांसद के नाम की पट्टियों की पुताई करवाई थी, लेकिन किसी की नजर स्टेशन के बाहर लगे पीएम के पोस्टरों पर नहीं गई। वहीं स्टेशन परिसर में लगे वॉटर कूलर में सांसद का नाम डला हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो