आठ हजार लोगों को चिट्ठी का इंतजार, ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा असर, ये है वजह

आठ हजार लोगों को चिट्ठी का इंतजार, ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा असर, ये है वजह

Sanket Shrivastava | Publish: May, 29 2018 12:35:10 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल से अब पोस्ट मास्टरों को दिया डाक वितरण का कार्य

सागर. पिछले आठ दिनों से चल रही ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल के कारण जिलेभर की १० हजार से अधिक डाक का वितरण नहीं हो पाया है। लाल रंग के डिब्जे में जो डाक डाली गई, वो भी हड़ताल की वजह से ताले नहीं खुलने के कारण बाहर नहीं आ पाई है। इसका असर डाक वितरण कार्य पर पड़ रहा है। पिछले सात दिन से जिले सहित देश भर के ग्रामीण डाक कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। हड़ताल करने की वजह वेतन को लेकर कमलेश चंद समिति की रिपोर्ट को लागू करने की मांग है। रिपोर्ट में वेतन संशोधन से लेकर पेंशन के बारे में नई योजना देते हुए बेहतर वेतन देने की सिफरिस की गई है। अपनी मांग को लेकर सागर सहित दमोह जिले की ४२५ ब्रांच ऑफिस के ८५० ग्राम सेवक हड़ताल पर हैं।

पोस्ट बाक्स के नहीं खुले ताले
जिला मुख्यालय के प्रधान डाक घर के केंट ऑफिस, मकरोनिया, विश्वविद्यालय, बामोरा व सिटी ऑफिसों में डाक वितरण का कार्य शहरी क्षेत्र में किया जा रहा है। फिर भी जिले में ग्रामीण क्षेत्र की करीब १० हजार से अधिक स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, पार्सल व साधारण डाक का वितरण नहीं किया गया है और इन क्षेत्रों में पोस्ट बाक्स में रखी हुई डाक को भी नहीं निकाला गया है।

15 से अधिक क्षेत्रों में सेवा प्रभावित
जिले के शाहगढ़, बण्डा, परसोरिया, सुरखी, बांदरी, देवरी, राहतगढ़, राजा बिहलरा, ढाना, रहली, गौरझामर सहित करीब १५ क्षेत्र में डाक का वितरण नहीं किया गया है। वहीं विभाग ने रेल मार्ग व मुख्य सड़क मार्ग पर आने वाले बीना, खुरई, जैसीनगर, सिहोरा सहित कई क्षेत्रों में डाक को भिजवाकर वहां के पोस्ट मास्टरों ग्रुप डी के कर्मचारियों से यह डाक वितरण करने के निर्देश दिए हैं।

एम्बुलेंस कर्मियों की कमिश्नर से गुहार
सागर. सीएमएचओ कार्यालय के सामने १६वें दिन भी जिगित्सा कंपनी द्वारा काम पर वापस नहीं लिए गए १०८ एम्बुलेंस के कर्मचारी धरने पर बैठे रहे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों पर उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल अहिरवार ने कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा। इसमें बताया कि कंपनी ने अभी तक ५५ कर्मचारियों को वापस नहीं लिया गया है। इसलिए उचित कार्रवाई की जाए।

हड़ताल पर गए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी
सागर. ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को रैली निकाली और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हाईकोर्ट के निर्णय अनुसार ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को सर्वेयर के समान वेतनमान मंजूर करने एवं किसान मित्र किसान दीदी की प्रदाय मानदेय में वृद्धि करने की मांग की गई है। मप्र ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के प्रदेश आह्वान पर संघ की जिला इकाई के सदस्य सोमवार को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल पर चले गए हैं। संघ के जिला अध्यक्ष सुशील पांडेय ने बताया कि हड़ताल में जिले के समस्त विकासखंडों के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी शामिल थे।
ज्ञापन सौंपने वालों में संभागीय अध्यक्ष बसंत श्रीवास्तव, रमेश रजक देवरी, बीएस परमार, व्हीबी द्विवेदी, मुकेश चंदेल, पीडी अहिरवार, देवेन्द्र चौबे आदि थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned