scriptस्कूल के दस फुट ऊपर से निकली हाइटेंशन लाइन, हो सकता है हादसा | haigh tention line from above school | Patrika News

स्कूल के दस फुट ऊपर से निकली हाइटेंशन लाइन, हो सकता है हादसा

locationसागरPublished: Jun 07, 2019 09:24:23 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

बीईओ ने किया निरीक्षण, दूसरी जगह स्कूल शिफ्ट करने के निर्देश

haigh tention line from above school

haigh tention line from above school

बीना. शहर में चल रहे मुस्कान पब्लिक स्कूल की शिकायत किसी व्यक्ति द्वारा बीईओ दिनेश यादव से दूरभाष पर की गई थी। इसके बाद शुक्रवार को बीईओ ने निरीक्षण किया।
निरीक्षण में पाया गया हैकि स्कूल दो मंजिला बना है और दूसरी मंजिल की छत से करीब 10 फुट ऊपर से 33 हजार केवी हाइटेंशन लाइन निकली हुई है। स्कूल संचालक ने बताया कि बिजली कंपनी के अधिकारी लिखित में ले चुके हैं कि इस टॉवर के नीचे न रहें, यहां दुर्घटना होने पर जिम्मेदारी संचालक की ही होगी। इसके बाद भी वहां स्कूल संचालित किया जा रहा है, जिससे किसी दिन बड़ी दुर्घटना हो सकती है। यहां पांच वर्षों से स्कूल संचालित हो रहा है। साथ ही स्कूल की अनुमति लेते समय भवन के ऊपर से निकले हुए तारों की जानकारी नहीं दी गई है और मान्यता ले ली गई। स्कूल में अग्निशमन यंत्र भी नहीं मिले। सिर्फ वहां रेत रखी पाई गई है। जबकि यहां 200 विद्यार्थीअध्ययनरत हैं। बीईओ ने स्कूल प्रबंधन को निर्देश दिए हैं कि स्कूल दूसरे भवन में शिफ्ट करें या फिर बंद किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो