हम्मालों ने कहा लिखित सूचना देने के बाद भी व्यापारी ज्यादा समय काम करने बना रहे दबाव

व्यापारियों ने मंडी में दिया आवेदन नहीं दी पहले सूचना

By: sachendra tiwari

Published: 10 May 2020, 09:30 AM IST

बीना. कृषि उपज मंडी में हम्मालों के कार्य के घंटों को लेकर व्यापारी और हम्माल संघ के बीच तनातनी चल रही है। व्यापारियों ने शनिवार को मंडी सचिव के लिए आवेदन दिया है कि हम्मालों द्वारा बिना सूचना के ही रात 9 बजे काम बंद किया जा रहा है, जिससे उनका काम प्रभावित हो रहा है।
वहीं हम्माल संघ अध्यक्ष विक्रम द्वारा पहले ही इसकी सूचना एसडीएम को दे दी गई थी कि वह सुबह 10 से रात 9 बजे तक काम करेंगे। अभी मंडी सुबह 9 बजे से खुल रही है, इसलिए रात 8 बजे तक काम करने की सूचना दी थी। इसके बाद भी हम्मालों का शोषण किया जा रहा है और ज्यादा काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में मंडी प्रबंधन द्वारा भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। विक्रम ने बताया कि दिनभर मेहनत करने के बाद हम्माल थक जाते हैं और फिर रात नौ बजे के बाद काम करने की क्षमता नहीं बचती है। यदि ज्यादा समय काम करेंगे तो स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ सकता है। व्यापारी संघ अध्यक्ष संदीप जैन का कहना है कि हम्मालों द्वारा बार-बार बिना सूचना के काम में बाधा डाली जा रही है।
सोमवार से पुराने टाइम पर होगा काम
हम्मालों ने लॉकडाउन के समय सूचना एसडीएम को दी थी, जिसकी जानकारी व्यापारियों को नहीं मिल पाई होगी। व्यापारी, हम्मालों को समझाइश दी गई है और सोमवार से पुराने समय सुबह 10 से रात 9 बजे तक काम लिया जाएगा।
बीएस तोमर, सचिव, कृषि उपज मंडी, बीना

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned