script

यहां 1 लाख से अधिक लोग पहुंचे अंजनीपुत्र के दर्शनों के लिए

locationसागरPublished: Jul 09, 2019 08:26:54 pm

– 20 के करीब अखाड़ों ने चढ़ाए झंडे
– 1.5 किलोमीटर तक रेंगता रहा ट्रैफिक दोपहर से देर शाम तक

- 20 के करीब अखाड़ों ने चढ़ाए झंडे

– 20 के करीब अखाड़ों ने चढ़ाए झंडे

सागर. आषाढ़ के चौथे मंगलवार को हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने मंदिरों में हनुमानजी की विशेष पूजा-अर्चना की। अल सुबह हुई बारिश के चलते मौसम खुशगवार रहने के चलते सुबह से ही मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। गढ़पहरा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में अंजनीलाल के दर्शनों को श्रद्धालु पहुंचे।

शहर के घर्मश्री स्थित बालाजी मंदिर, पहलवान बब्बा मंदिर, पंचदेव मंदिर,सकल मनोरथ सिद्ध हनुमान मंदिर, देव डूठावली हनुमान मंदिर सहित सभी हनुमान मंदिरों श्रद्धालुओं की भीड़ रही। गढ़पहरा मंदिर में सुबह 4 बजे से भगवान का अभिषेक व सुबह 6.30 बजे आरती हुई। इसके बाद भोग लगाया गया। दोपहर 12 बजे राजभोग लगा। शाम 7 बजे सांध्यकालीन व रात 9 बजे महाआरती हुई। परेड मंदिर में हनुमानजी का अभिषेक, सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ सहित विशेष पूजा-अर्चना हुई। चकराघाट स्थित हनुमान मंदिर में भगवान का पंचमुखी शृंगार किया गया।

कई श्रद्घालु गाजे-बाजे के साथ हनुमानजी को झंडा एवं प्रसादी चढ़ाने के लिए पैदल ही मंदिरों में पहुंचे। चांदी की पोशाक से श्रृंगार कर हुई महाआरती शहर के पहलवान बब्बा मंदिर, दादा दरबार, सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर, परेड हनुमान मंदिर, चकराघाट स्थित हनुमान मंदिर एवं डूंठावली मंदिर सहित अन्य कई मंदिरों में बब्बा का मनमोहक श्रृंगार किया गया। कहीं बब्बा को चांदी की पोशाक, मुकुट पहनाया गया तो कुछ मंदिरों में फूलों से सजावट कर सुंदर पोशाक पहनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो