हेडमास्टर ने छात्रा से की गंदी हरकत

Hamid Khan | Publish: Feb, 24 2019 11:26:13 AM (IST) | Updated: Feb, 24 2019 03:45:47 PM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

बंडा क्षेत्र का मामला : छुट्टी मांगने हेडमास्टर के कक्ष में गई थी

सागर/बंडा. हनौता पटकुई के शासकीय माध्यमिक स्कूल में पदस्थ हेडमास्टर द्वारा कक्षा 6वीं की छात्रा से अशोभनीय हरकत करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीडि़त छात्रा के बयान के आधार पर हेडमास्टर को हिरासत में ले लिया है। पीडि़त के कोर्ट में बयान भी दर्ज कराए हैं। पुलिस ने आरोपी हेडमास्टर के खिलाफ केस दर्ज करके मामला जांच में लिया है। रिपोर्ट में पीडि़त छात्रा ने बताया कि शुक्रवार को वह हेडमास्टर भागीरथ रजक से उनके कक्ष में छुट्टी मांगने गई थी, जहां हेडमास्टर ने उसे अपने पास बुलाया और अश्लील हरकतें करने लगा। वह कक्ष सेबाहर रोते हुए निकली और यह बात अपनी सहेलियों को बताई। उसी समय रसोइयों ने उसे रोते हुए देखा और उसकी बात सुन ली। रसोइयों ने यह बात पीडि़ता की मां और दादी को बताई। यह खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। गांव के लोगों ने तुरंत डायल १०० पर काल करके सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हेडमास्टर को हिरासत में लिया और थाने लेकर आई।
कई दिनों से कर रहा है एेसी हरकतें- घटना के बाद विद्यार्थी और ग्रामीण थाने पहुंचे, जहां आरोपी हेडमास्टर पर सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की। छात्राओं ने बताया कि स्कूल से निकल चुकी छात्राओं से भी यह हेडमास्टर इसी तरह की हरकतें करता था। गांव के ही लक्ष्मन रायकवार ने बताया कि पहले भी शिक्षक के संबंध में इस तरह की शिकायतें आई थीं, लेकिन छात्राओं की बात को गंभीरता से नहीं लिया था। शुक्रवार की शाम को इस घटना की जानकारी स्कूल में खाना बनाने वालों ने दी थी।
गौरतलब है कि बीते दिनों बांदरी थाना क्षेत्र की माध्यमिक शाला पिठौरिया के प्रधानाध्यापक अमित सिंह बुंदेला द्वारा भी छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था।
हेडमास्टर पर छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप लगे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत हेडमास्टर को हिरासत में
लिया और उसके विरुद्ध छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। मामल की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -सतीश सिंह, थाना प्रभारी बंडा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned