scriptस्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ग्राम स्तर हो कोरोना संदिग्ध की पहचान, जागरूकता ही बचाव | Health Minister said - Identification of Corona suspect at village lev | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ग्राम स्तर हो कोरोना संदिग्ध की पहचान, जागरूकता ही बचाव

locationसागरPublished: Jul 31, 2020 08:49:59 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉलिंग के जरिये चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ग्राम स्तर हो कोरोना संदिग्ध की पहचान, जागरूकता ही बचाव

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ग्राम स्तर हो कोरोना संदिग्ध की पहचान, जागरूकता ही बचाव

सागर. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सागर में कोरोना की स्थिति और नियंत्रण हेतु किये जा रहे उपायों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पूरी सजगता और गंभीरता के साथ कोरोना नियंत्रण हेतु प्रयास किये जाएं। उन्होंने अब तक कुल मरीजों की संख्या, स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या, कोविड केयर सेंटर, मृत्यु के प्रकरण, कंटेनमेंट जोन, आरआरटी टीम, फीवर क्लीनिक, लिये जा रहे सेम्पल, सीएचसी में उपचार की व्यवस्था आदि के विषय में अधिकारियों से जानकारी ली।
स्वास्थ्य मंत्री ने रोको-टोको अभियान, मास्क लगाने, फिजिकल डिस्टेंसिंग की जागरूकता के प्रचार-प्रसार हेतु किये गए कार्यों की जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर गठित की गई स्वास्थ्य समितियां कोरोना के विषय में जागरूकता पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह समितियां उपलब्ध कराई गई राशि से ऑक्सीमीटर और थर्मल स्केनर क्रय कर लें। जिससे ग्राम स्तर पर ही कोरोना संदिग्ध की पहचान की जा सकें। मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का भ्रमण किया। विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से भी चर्चा की। स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉलिंग के जरिये चर्चा की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में संचालित की जा रही टेलीमेडिसिन व्यवस्था का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री को आईसीसी सेंटर में संचालित अन्य गतिविधियों की जानकारी दी गई। स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सकों और नर्सों से चर्चा की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आप स्वयं का ध्यान भी रखें और मरीजों का भी। सुरक्षित रहकर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएं। नर्सों ने स्वास्थ्य मंत्री से नर्सों की भर्ती का अनुरोध किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो