Weather Update: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन 8 जिलों में फिर हो सकती है 'भारी बारिश'

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल...

By: Ashtha Awasthi

Published: 30 Aug 2020, 05:08 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस समय बारिश का दौर जारी है। बात अगर राजधानी भोपाल की करें तो यहां पर शुक्रवार की रात से ही बारिश ( weather forecast) का दौर चालू है। शनिवार को सुबह से ही यहां पर बारिश का दौर लगा रहा। दिन मौसमों को आना जाना लगा हुआ है। वहीं शाम होते ही लगातार भारी बारिश (heavy rains) शुरू हो गई है। वहीं मौसम विभाग का कहना है बीते कुछ दिनों से बंगाल की खाड़ी में बना कम दवाब का क्षेत्र का असर अब मध्यप्रदेश में असर दिखा रहा है।

भारी बारिश, कई मार्ग बंद, सड़क पर जलजमाव, देखें वीडियो
IMAGE CREDIT: patrika

बता दें कि होशंगाबाद, विदिशा, सिवनी, बालाघाट, भोपाल औन अन्य इलाकों में बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है। इंदौर में भी सुबह से बारिश हो रही है। जबलपुर में नर्मदा नदी में उफान से ग्वारीघाट डूब गया है। नदियों में उफान से कई जगह सड़क मार्ग बंद कर दिए गए हैं।

भारी बारिश, कई मार्ग बंद, सड़क पर जलजमाव, देखें वीडियो
IMAGE CREDIT: patrika

भोपाल-सीहोर में लगातार बारिश से बड़ा तालाब लबालब हो गया, जिससे शनिवार को रात 12 बजे कलियासोत के सभी 13 गेट खोले जा चुके थे। देर रात 1:30 बजे तक भदभदा के सभी 11, कलियासोत के 13 और कोलार के 8 गेट खुले रहे। रात को बारिश नहीं होने से राहत मिली और कलियासोत के 8 और भदभदा के गेट कम करके 7 ही खुले हुए हैं।

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए उज्जैन संभाग, सागर संभाग, जबलपुर संभाग, रतलाम, नीमच, मंदसौर, धार में, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी में अति बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। वहीं हौशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, चंबल एंव ग्वालियर संभाग जिलों में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned