script

यहां शाम होते ही एकत्रित होने लगते हैं असामाजिक तत्वों में लिप्त लोग, डर से नहीं निकल पाते लोग

locationसागरPublished: Apr 14, 2019 08:38:50 pm

Submitted by:

anuj hazari

रात होते ही शराबियों की जमने लगती है महफिल

Here people gather in anti-social elements gathering in the evening, people who can not escape fear

Here people gather in anti-social elements gathering in the evening, people who can not escape fear

बीना. देश के बड़े जंक्शन में शामिल बीना में रेलवे के पास सैकड़ों एकड़ जमीन में रेलवे क्वार्टर बने थे जो कि खंडहर होने के बाद खाली करा दिए गए हैं। क्योंकि खंडहर क्वार्टर में हमेशा ही कर्मचारियों के लिए जाने का खतरा बना रहता था। जहां पर एक हादसे में कुछ कर्मचारियों की जान भी जा चुकी थी। तब रेलवे ने इन्हें खाली कराने का निर्णय लियाथा। रेलवे द्वारा सैकड़ों कर्मचारियों से क्वार्टर तो खाली करा दिए हैं, लेकिन उन क्वार्टरों को डिस्मेंटल करना रेलवे भूल गई है। जहां पर शाम होते ही शराबियों की महफिल जमने लगती है इतना ही नहीं दिन में भी यहां पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। जिन्हें हर हाल में अभी तक तोड़ दिया जाना था, लेकिन रेलवे के अधिकारियों का हमेशा की तरह उदासीन रवैया यहां भी नजर आ रहा है।
अपराधी भी आकर रुक जाते हैं यहां
चुनाव के कारण जगह-जगह चल रही पुलिस कार्रवाई के बाद दूसरे शहरों के अपराधी शहर बदल कर अन्य जगह जाकर रहने लगते हैं, जिन्हें रुकने के लिए शहर की रेलवे कॉलोनी के खंडहर क्वार्टर से अच्छी कोई और दूसरी जगह नहीं हो सकती है। क्योंकि यहां न तो कोई पूछने के लिए आता है न ही किसी को यह जानकारी लग पाती है कि वहां कौन रह रहा है। जबकि यहां पर पहले भी कई घटनाएं घट चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर भगतङ्क्षसह वार्ड जाने वाले लोगों को भी यहां से निकलने में डर बना रहता है कि कहीं कि उनके साथ कोई घटना न घट जाए फिर भी रेलवे अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
क्वार्टर तोड़कर डाला जा सकता है उद्योग
खंडहर हो चुके रेलवे क्वार्टर को तोडऩे के बाद यहां पर रेलवे द्वारा बड़ा उद्योग भी स्थापित किया सकता है। जिससे कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन रेलवे इस जमीन का उपयोग नहीं कर पा रही है। गौरतलब है कि इटारसी के बाद बीना में ही रेलवे की सबसे ज्यादा जमीन है।

ट्रेंडिंग वीडियो