scriptयहां नेशनल हाइवे पर खुले चैंबर दे रहे हादसों को न्यौता, पढ़े खबर | Here's an invitation to the open chamber giving the National Highway | Patrika News

यहां नेशनल हाइवे पर खुले चैंबर दे रहे हादसों को न्यौता, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Apr 29, 2019 08:39:52 pm

Submitted by:

anuj hazari

अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

Here's an invitation to the open chamber giving the National Highway

Here’s an invitation to the open chamber giving the National Highway

बीना. नेशनल हाइवे 26 ए के बीना-खुरई मार्ग पर फोन लाइन के खुले चेंबर लोगों की जान के दुश्मन बने हुए हंै बावजूद इसके इन्हें न तो शिफ्ट किया गया है न ही इन्हें ढंका गया है। जिसके कारण लोग यदि इसे देख नहीं पाते हैं तो इसमें गिरने का डर रहता है। दरअसल बीना-खुरई मार्ग पर खुरई रेलवे फाटक के आगे चेंबर बनाया गया था जो सड़क के चौड़ीकरण होने के बाद सड़क पर आ गया है। इसके बाद भी विभाग द्वारा इस चेंबर के लिए सड़क के नीचे शिफ्ट करना था या फिर उसे सही तरीके से ढंका जाना था, ताकि यहां से निकलने वाले लोगों को उससे परेशानी न हो।
रोजाना निकलते हैं हजारों वाहन
नेशनल हाइवे होने के कारण चौबीसों घंटे इस रास्ते से हजारों वाहन निकलते हैं, जिन्हें क्रॉसिंग के समय चेंबर में फंसने का डर बना रहता है। करीब तीन फुट चौड़े व चार फुट गहरे इस चेंबर में आसानी से कोई भी दो पहिया वाहन पूरी तरह से अंदर जा सकता है तो वहीं बड़े वाहनों का टायर फंसने से वाहन पलट भी सकता है, जिससे बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।
इसी जगह हो चुके हैं कई हादसे
नियमानुसार किसी भी नेशनल हाइवे पर चेंबर नहीं छोड़े जा सकते हैं और यदि चेंबर बनाए भी जाते हैं तो उन्हें सड़क से नीचे बनाए जाना चाहिए। ताकि वाहनों के वजन से चेंबर न टूटे और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके, लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया है। गौरतलब है इस जगह पर सड़कों पर वाहन खड़े होने की स्थिति में क्रॉङ्क्षसग करते समय कई घटनाएं हो चुकी हैं। इस वर्ष इस सड़क पर करीब चार लोगों की जान जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो