scriptयहां रेलवे लाइन को लोगों ने बनाया आम रास्ता, नहीं दुर्घटना का डर | Here the railway line is made by people, the common path, not the fear | Patrika News

यहां रेलवे लाइन को लोगों ने बनाया आम रास्ता, नहीं दुर्घटना का डर

locationसागरPublished: Apr 13, 2019 09:59:18 pm

Submitted by:

anuj hazari

पटरी पार करने वालों पर नहीं होती कार्रवाई

Here the railway line is made by people, the common path, not the fear of accident

Here the railway line is made by people, the common path, not the fear of accident

बीना. रेलवे स्टेशन पर यात्री पटरी पार करके दूसरी ओर जाते हैं, लेकिन उन पर आरपीएफ द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। जिस कारण यात्रियों की जान खतरे में रहती है। शनिवार को साबरमती एक्सप्रेस से लोग उतरने के बाद बिना पुल पार किए सीधे लाइन पार करके जा रहे थे। यात्री एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों की संख्या में थे। इस तरह का नजारा हर दिन देखने को मिलता है। ऐसा हाल आए दिन रहता है, लेकिन आरपीएफ इन पर कार्रवाई करने से बचते रहते हैं। जिस कारण से ही ऐसे हालात बने हैं। इतना ही नहीं अभी कटाई करने के लिए आए मजदूर भी घर वापस जा रहे हैं जो कि सड़क मार्ग से स्टेशन न पहुंचकर इन्हीं पटरियों के सहारे रेलवे स्टेशन जा रहे हैं।
ट्रेन के आगे चलते रहे यात्री
जो यात्री लाइन पार करके दूसरी ओर जा रहे थे। उन्हें यह फ्रिक नहीं थी कि उनके पीछे से ट्रेन आ रही है। साबरमती एक्सप्रेस हॉर्न दे रही थी, लेकिन बेपरवाह यात्री चलते जा रहे थे। यहां देखने पर ऐसा नजारा लग रहा था मानों कि यह रेलवे स्टेशन नहीं बल्कि सड़क पर लोग चल रहे हो। यदि ऐसे में किसी यात्री के साथ घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। क्योंकि इन पर कार्रवाई नहीं किया किसी दिन बढ़े हादसे को न्यौता दे रहे हैं।
इनका कहना है
लोगों के लिए हमेशा स्टॉफ हिदायत देते रहते हंै, जिससे लोग पैदल पटरी पार न करें। लेकिन फिर भी यदि कोई नहीं मानता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। मैं अभी अवकाश पर हूं आकर व्यवस्था में सुधार कराया जाएगा।
आनंदराम अहिरवार, एसआई, आरपीएफ, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो