script

यहां सूने ऑफिस से लॉकर सहित पांच लाख रुपए चोरी कर ले गए चोर

locationसागरPublished: May 03, 2019 08:43:20 pm

Submitted by:

anuj hazari

एक माह में कई घरों को निशाना बना चुके हैं चोर

Here the thieves who robbed five lakh including a locker from the gold

Here the thieves who robbed five lakh including a locker from the gold

बीना. बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात एक माइक्रो फायनांस कंपनी के ऑफिस में अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए लॉकर सहित चोरी करके ले गए। जिसका पता नहीं चल सका है। शहर में पिछले कुछ दिनों से चोर सक्रिय हैं जो चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस की सख्ती न होने के कारण उन चोरों को पकड़ा नहीं जा सका है। जिसके कारण लोगों में भय का माहौल है। बुधवार की रात में अज्ञात चोरों ने खुरई रोड स्थित सटिन क्रेडिटकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ऑफिस का ताला तोड़कर लॉकर सहित उसमें रखे 5 लाख 69 हजार रुपए चोरी कर ले गए। जिसका कोई सुराग नहीं लग सका है। बीसीसीएम ब्रजराज सिंह ने बताया कि एक मई को उनके स्टॉफ में पदस्थ एक कर्मचारी की रहली में शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए पूरा स्टॉफ गया था। इसी का फायदा उठाकर चोर रुपए सहित लैपटॉप व स्टॉफ का एक बैग भी चोरी करके ले गए। इसके बाद सुबह 5.50 बजे जब स्टाफ शादी से लौटा तो देखा की ऑफिस का मेन गेट व अंदर के दरवाजे का ताला टूटा है। चोरों ने लॉकर ले जाने के लिए मेन गेट को तोडऩे की कोशिश की तो गेट के पास दीवार के एक हिस्से में दरारें आ गईं। वहीं अंदर जाने पर देखा तो लॉकर भी गायब था, जिसमें हर दिन कलेक्शन करके लाए जाने वाले रुपए लाकर रखे जाते थे। इस चोरी के अलावा भी शहर में एक महीने के अंदर चार से ज्यादा जगहों पर चोर घटना को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन पुलिस को अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लगा है।
कंपनी कर्मचारियों पर ही लगाया चोरी का आरोप
कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी में चोरी होने की घटना होने के बाद डायल 100 के लिए फोन लगाया था, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए जब वह पुलिस थाने गए तो पुलिस ने स्टाफ पर चोरी की घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया और कहा कि खुद ही चोरी करके रिपोर्ट लिखाने के लिए आ जाते हो। घटना के 36 घंटे बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस यदि रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है तो वह कोर्ट के माध्मस से एफआइआर दर्ज कराएंगे। साथ ही आरबीआई में इसकी शिकायत करेंगे कि चोरी की घटना होने के बाद भी पुलिस ने सहयोग न करके रिपोर्ट दर्ज नहीं की।
चोरों की गैंग होने की आशंका
चोरों की गैंग ही इन वारदातों को अंजाम दे रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस लॉकर में रुपए रखे थे उस लॉकर का बजन करीब तीन सौ किलोग्राम था। यह बात साफ है कि इतने बजनी लॉकर को एक-दो लोग तो बिल्कुल भी नहीं उठा सकते है, जिसमें कोई न कोई बड़ी गैंग ही काम कर रही है, जो आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रही है।
कर ली है एफआइआर
घटना के बाद कंपनी की ओर से शिकायत मिलने पर अज्ञात चोरों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अनिल मौर्य, थाना प्रभारी, बीना

ट्रेंडिंग वीडियो