scriptहाइवे पर दो घंटे थमे रहे सैकड़ों वाहनों के पहिए, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर | High level officials, high spot on the way for two hours | Patrika News

हाइवे पर दो घंटे थमे रहे सैकड़ों वाहनों के पहिए, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

locationसागरPublished: Apr 18, 2022 01:54:40 am

डंपर ने सड़क पर बाइक सवार को रौंदा, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम
 

High level officials, high spot on the way for two hours

High level officials, high spot on the way for two hours

सागर/ बांदरी. मिट्टी- मुरम के अवैध परिवहन में लगे एक डंपर की चपेट में आने से शनिवार रात मोठी फाटक पर एक बाइक सवार की मौत हो गई। हादसे के बाद रविवार दोपहर परिजनों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण हाइवे पर पहुंचे और जाम लगा दिया। चक्काजाम के चलते फोरलेन पर दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की कतारें लग गई। हाइवे पर जाम की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह आश्वासन देकर उन्हें सड़क से हटाया। इस दौरान अवैध खनन और परिवहन में पुलिस के सहयोग के आरोप पर एक पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर किया गया है।
शनिवार रात बाइक सवार शुभम पाल को मिट्टी- मुरम ढोने वाले एक डंपर ने रौंद दिया था। डंपर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत हो गई थी। रात में हुए हादसे के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान परिजनों ने अवैध खनन और उसके परिवहन की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने सुबह तक डंपर को जब्त किया न ही चालक को पकड़ा। इसका पता सुबह पोस्टमॉर्टम के दौरान परिजनों को लगा तो वे ग्रामीणों के साथ हाइवे पर पहुंचे और सड़क पर बैठ गए। हाइवे पर करीब दो घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही जिससे वहां दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गए।

खबर लगने पर बांदरी और आसपास के थानों से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एएसपी विक्रम ङ्क्षसह, एसडीएम- तहसीलदार भी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। अधिकारियों के सामने ग्रामीणों ने अवैध खनन और अनाधिकृत रूप से उसे ढोने वाले वाहनों की रफ्तार की परेशानी को उठाया। वहीं ग्रामीणों ने अवैध खनन और परिवहन में पुलिस पर मिलीभगत के आरोप लगाए। गंभीर आरोप और मौके की नजाकत को देखते हुए एएसपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया और परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान मृतक के भाई नीतेश पाल ने रात हुए हुए हादसे के बाद भी पुलिस द्वारा डंपर को जब्त न करने और ड्राइवर को छोडऩे के आरोप लगाए। जिसको देखते हुए एक एएसआई को मौके पर ही लाइन हाजिर कर दिया गया। उधर राजस्व अधिकारियों ने अवैध खनन के मामले में जांच कराते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीण हाइवे से हटे। ग्रामीणों के हटने के बाद पुलिस ने जाम में फसे वाहनों को निकालकर आवागमन सुचारू किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो