scriptबाजार में दिखने लगे होली के रंग | Holi festival | Patrika News

बाजार में दिखने लगे होली के रंग

locationसागरPublished: Mar 18, 2019 07:26:56 pm

पिचकारी और रंग खरीदने दुकानों पर दिखी भीड़
 

बाजार में दिखने लगे होली के रंग

बाजार में दिखने लगे होली के रंग

सागर. फाल्गुन मास में गली-मोहल्लों एवं मंदिर में फाग गायन का दौर शुरू हो गया है, वहीं फागोत्सव के तहत चंग व ढोल की थाप सुनाई देने लगी है। बाजारों में होली के लिए रंग, गुलाल के साथ ही विभिन्न प्रकार की पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं। सोमवार को रंग और पिचकारियों से सजी इन दुकानों पर भीड़भाड़ नजर आई। बच्चों का इस त्यौहार का इंतजार रहता है, जिसका असर अब बाजार में दिखाई देने लगा है।
बच्चों के लिए इस बार बाजार में टेंक वाली पिचकारी खास हैं। अब पिचकारी में रंग भरने के लिए बाल्टी में रंग लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि स्कूल बैग जैसे टैंक से रंग डाल सकेंगे। इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डोरेमोन सहित विभिन्न कार्टून करेक्टर के स्टीकर लगी पिचकारियां उपलब्ध है।
लोक खरीद रहे है हर्बल गुलाल
रंगों से होने वाले नुकसान की वजह से लोगों में जागरूकता भी आ रही है, इसलिए हर्बल गुलाल की मांग बाजार में की जा रहा है। रंगों से त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता, वहीं सांस संबंधी समस्या नहीं होती है। बाजार में नई-नई डिजाइन की पिचकारियां के अलावा स्प्रे कलर, केप्सुल कलर, ट्युब कलर, मुखौटा, कलर्ड हेयर आदि भी आए हैं। पिचकारियां २० से लेकर १००० रुपए तक में उपलब्ध हैं, वहीं गुलाल 10 रुपए में 100 ग्राम के पैकेट में उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो