script

होली मनानी होगी घर में, बाहर किया हुड़दंग तो होगी कार्रवाई

locationसागरPublished: Mar 27, 2021 07:38:58 pm

Submitted by:

anuj hazari

होलिका दहन के लिए मिलेगा केवल दो घंटे का समय

Holi will be celebrated at home, action will be done outside

Holi will be celebrated at home, action will be done outside

बीना. होली व कोरोना को लेकर शनिवार को तहसील के सभाकक्ष में शांति समिति व आपदा प्रबंधन की बैठक आयोजित की गई। बैठक दोपहर एक बजे से विधायक महेश राय की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही होली उत्सव मनाने के लिए कहा गया। बैठक में विधायक ने कहा कि होली का त्योहार हिन्दू धर्म के बड़े त्योहारों में से एक है, इसलिए हमें सद्भावना को ध्यान में रखकर और कोरोना से बचकर ही होली को मनाना है। उन्होंने शहर के मुख्य मार्गों पर लगने वाली मीट की दुकानों को सब्जी मंडी में एक कोने में उन्हें सेपरेट जगह देने के लिए कहा, जिससे आम जनता को उससे परेशानी न हो। एसडीएम प्रकाश नायक ने कहा कि होली दहन के लिए केवल रात 8 से दस बजे तक दो घंटे का समय ही दिया गया है, इसी बीच सभी के लिए होलिका दहन करना होगा, क्योंकि रात दस बजे के बाद धारा 144 लागू है इसलिए किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी। इसके अलावा धुरेड़ी के दिन भी किसी भी प्रकार का जुलूस आदि नहीं निकलेगा। होली में लकड़ी की जगह कंडे का उपयोग करने की अपील भी लोगों से की है। पुलिस से भी लगातार पेट्रोङ्क्षलग करके लोगों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। होली के दिन डीजे चलाने की अनुमति भी नहीं है। शहर में 70 जगहों पर होलिका दहन होता है, जिन्हें पहले ही सूचना देकर निमयों का पालन करने के लिए कहा गया है। एसडीओपी प्रिया गहरवार ने कहा कि होली में जो हुड़दंग मचाते हैं ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस तैयार है। किसी को भी सड़कों पर निकलकर होली मनाने की अनुमति नहीं है, इसलिए पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि होलिका दहन के लिए भी बीस लोगों को ही एक जगह पर अनुमति दी है, इसका भी ध्यान रखना होगा। इस दौरान जनपद सदस्य इंदरसिंह ने कहा कि नगरपालिका को शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया जाए, जिससे शहर में त्योहार के दिन गंदगी नजर न आए। बैठक में सुनील सिरोठिया, विजय हुरकट, शिवकुमार ठाकुर, मनोज शर्मा, अमरप्रताप सिंह ठाकुर, तहसीलदार संजय जैन, सीएमओ रामवरण रजौरिया, बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
शराब दुकान तो रहती हैं बंद, लेकिन पीछे से बिकती है शराब
बैठक में राकेश सेन ने कहा कि शहर में शराब की दुकानें तो होली के दिन बंद रहती हैं, लेकिन दुकानों के पीछे से शराब बेचने का काम किया जाता है, इसपर ध्यान दिया जाए। जिसके बाद थानाप्रभारी कमल निगवाल ने कहा कि कहीं भी दुकान बंद होने पर या अवैध शराब बिकती है तो तुरंत सूचित करें संबंधित पर कार्रवाई जरूर की जाएगी।
शहर काजी ने की अपील
बैठक में निर्णय लिए जाने के बाद शहर काजी रिजवान हाशमी ने अपील की है कि आज सबे बरआत पर मस्जिद या अपने घरों में इबादत करें। देश की खुशहाली, अमन के लिए दुआ करें। कब्रिस्तान जाने वाले लोग रात नौ बजे के पहले वापस आ जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो