किल कोरोना के तहत घर-घर जाकर होगा स्वास्थ्य परीक्षण

कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

By: sachendra tiwari

Published: 29 Jun 2020, 09:20 PM IST

बीना. किल कोरोना अभियान के तहत सोमवार को तहसील के सभाकक्ष में एएनएम, सचिव, रोजगार सहायक, एमपीडब्ल्यू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ताओं सहित अन्य कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में एसडीएम अमृता गर्ग भी शामिल हुईं।
उन्होंने कहा कि कोरोना की बढ़ती हुई संख्या को ध्यान में रखकर शासन ने इस अभियान की शुरुआत की है इसलिए ड्यूटी में लगे हुए दल के सभी कर्मचारी जिम्मेदारी से कार्य कर अभियान सफल बनाएं। प्रशिक्षण दे रहे डॉ. अवतार सिंह यादव ने बताया कि 1 से 15 जुलाई तक यह अभियान चलेगा, जिसके तहत शासन द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर्मचारियों के दल गठित किए गए हैं जो बीना शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर लोगों का तापमान इंफ्रा थर्मामीटर से, ऑक्सीजन की मात्रा पल्स ऑक्सिमीटर से देखेंगे। बुखार मिलने पर अन्य जांचे भी की जाएगी। शासन की गाइडलाइन के अनुसार क्षेत्र प्रत्येक व्यक्ति तक दल पहुंचे और जांच कर प्रतिदिन प्रपत्र भर कर पहुचाएं, जिसकी मॉनीटरिंग उच्च अधिकारियों द्वारा की जाएगी। कर्मचारियों की संख्या ज्यादा होने के कारण दो शिफ्ट में प्रशिक्षण हुआ। साथ ही पीजी कॉलेज में बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल द्वारा भी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि जांच करते समय मास्क पहने, सैनेजटाइजर का उपयोग करें और शारीरिक दूरी बनाए रखें।
चिंहित लोगों का होगा टेस्ट
डॉ. यादव ने बताया कि सिविल अस्पताल में हर दिन स्वैब टेस्ट किए जा रहे हैं और इस अभियान में दल द्वारा चिन्हित संभावित कोरोना संक्रमितों का भी टेस्ट किया जाएगा।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned