कैसे स्वस्थ बनेगा युवा जब फिट रहने के लिए बनाया गया जिम ही बीमार हो

कैसे स्वस्थ बनेगा युवा जब फिट रहने के लिए बनाया गया जिम ही बीमार हो

Vishnu Kumar Soni | Updated: 14 Jul 2019, 10:00:00 AM (IST) Sagar, Sagar, Madhya Pradesh, India

अधिकारियों की अनदेखी से बदहाल हो रहा लाखों की लागत से बना जिम

खुरई. जब क्षेत्र का युवा स्वस्थ रहेगा तभी स्वस्थ और सुंदर बनेगा। नगर इसी सोच के साथ पूर्व गृहमंत्री व वर्तमान में विधायक भूपेंद्र सिंह ने 47 लाख रुपए की लागत से जिले का सर्वसुविधायुक्त शासकीय जिम का निर्माण 2017 में कराया था, जिसका उपयोग नगर के युवक, युवतियां, महिलाएं कर सकें और तनाव से मुक्त होकर शारीरिक व मानसिक स्वस्थ्यता प्राप्त करें।
जिम में लाखों की मशीनें लगाई गईं है,ं जिसके रखरखाव का जिम्मा नगरपालिका का है। सत्ता परिवर्तन के साथ ही अधिकारी, इंजी. ने ऐसी लापरवाही दिखाई कि, जिम में 15 मशीनों में से 6-7 मशीनें ही काम कर रही हैं। खासकर महिलाओं के लिए उपयोगी तीनों ट्रेडमिल लगभग 1 माह से बंद हैं। दो ट्रेडमिल के रनवे ऐलाई टूट गई है। एक मशीन में इलेक्ट्रॉनिक समस्या है। ड्युअल केबल क्रॉस मशीन की पूरी केबल टूट गई है, जिसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। 8 मल्टीवायर आइटम मशीन के केबल खराब हो चुके है।
जिम केयर टेकर दीपक वागले ने बताया कि रोज लगभग 400 पुरुष व 50 महिलाएं जिम में कसरत करने आते है,ं परंतु मशीनों के बंद होने के कारण सभी को दिक्कत आती है। दीपक बागले ने बताया कि सीएमओ तनुजा मालवीय, साथ ही देखरेख कर रहे इंजी. आकाश उदेनिया को खराब व बन्द मशीनों की जानकारी तुरंत दे दी गई थी, पर आज तक सुधार का कोई प्रयास नहीं किया गया। जिम में आने वाले कुछ पुराने युवाओं ने कहा कि व्यायाम करने के लिए स्टूल का अभाव है। साथ ही मशीनों में आयल ग्रीसिंग न होने के कारण मशीनें भारी चलती हैं। कुल मिलाकर जनता के सुविधाओं के लिए कराए गए निर्माण कार्य की देखरेख को फण्ड का बहाना बनाकर टालना, इस नगरपालिका की नियति बनती जा रही है।

मेरी जानकारी में है, पर प्रशासनिक अस्थिरता के कारण राशि की स्वीकृति नहीं मिलने से काम नहीं हो पा रहा है। लगभग 70-80 हजार का खर्चा आएगा। स्वीकृति मिलने के बाद ही सुधार कार्य किए जा सकेंगे।
इंजी. आकाश उदेनिया, जिम प्रभारी नपा नगरपालिका खुरई
इस बारे में आज जानकारी मिली है निरीक्षण कर जल्द ही सुधार कार्य कराया जाएगा।
इंद्रकुमार राय, अध्यक्ष नपा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned