script

भवन के पैसे नहीं मिले तो सचिव ने सीसी सड़क के नाम पर निकाल लिए पैसे

locationसागरPublished: Jul 18, 2019 01:17:13 am

Submitted by:

vishnu soni

ग्राम पंचायत ऊमरा में न सड़क न पानी की व्यवस्था, ग्रामीण नाराज

If money was not found, then the secretary had to withdraw money in the name of CC road.

भवन के पैसे नहीं मिले तो सचिव ने सीसी सड़क के नाम पर निकाल लिए पैसे

शाहपुर. नगर की समीप की ग्राम पंचायत ऊमरा में सचिव, रोजगार सहायक और सरपंच की मिलीभगत से लाखों के घोटाले उजागर हो रहे हैं और गांव के लोग मूलभूत सुविधाएं ना होने से परेशान हो रहे है। गांव के लोग परेशान हैं किससे शिकायत करें क्योंकि मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई एक साल से नही हुई है। यहां के सरपंच लालसिंह गौड़ और रोजगार सहायक रवि सेन है मुख्य रूप से यहाँ के ग्राम सचिव राकेश शुक्ला हैं। राजनीतिक रसूख के चलते रोजगार सहायक और सचिव ग्राम विकास के नाम पर रुपए निकालते हैं। आदिवासी सरपंच लाल सिंह को इसकी जानकारी भी नहीं रहती। सचिव और रोजगार सहायक रिकॉर्ड में लाखों रुपए निकाल कर सड़क और नालियां बनाने का दावा करते हैं लेकिन सब काम अधूरे हैं। ग्राम पंचायत द्वारा लाखों रुपए से पुलिया निर्माण करवाया गया है और लगभग चार लाख का भुगतान गोपाल जी कंस्ट्रक्शन के नाम पर किया गया है पीने के पानी की पाइप लाइन तो डल गई लेकिन, पंचायत द्वारा पानी के लिए कोई उचित साधन तैयार नहीं किया गया है यहाँ के लोग बरसात के मौसम में भी गांव के बाहर जाकर पानी भरने को
मजबूर है। पंचायत के पोर्टल पर कलू लोहार के घर से अजुद्दी चढ़ार के घर तक सीसी सडक का निर्माण हो चुका है और ग्राम पंचायत के पोर्टल पर बाकायदा इसकी एक फोटो भी डाल दी गई है और एक लाख ५ हज़ार निकाल लिए गए लेकिन हकीकत अलग है। सरपंच और पंच हेमराज लोधी एकलू लुहार, सोरभ सेन, बल्लू सिंह लोधी और गोविन्द ने बताया गया कि अब समस्याएं हल नहीं हुईं तो कलेक्टर के पास जाएंगे।
मैं दस माह से ऊमरा नहीं गया हूं और जनसुनवाई नहीं हुई तो क्या में जनता के पांव पकड़ लंू। मेने अपने पैसे से आंगनबाड़ी भवन का निर्माण करवाया था और जनपद द्वारा मेरा भुगतान नहीं किया गया,इसलिए मैने सीसी सड़कके पैसे निकाल लिए।
राकेश शुक्ला, सचिव
मैं अनपढ हूं, कोई जानकारी नहीं है। सचिव काम करवाने के नाम पर मुझसे अक्सर हस्ताक्षर करवा लेते हैं।
लाल सिंह गौड़, सरपंच

ट्रेंडिंग वीडियो