scriptरेलवे स्टेशन के बाहर सूचना बोर्ड को किनारे कर अवैध वसूली फिर शुरू | Patrika News
सागर

रेलवे स्टेशन के बाहर सूचना बोर्ड को किनारे कर अवैध वसूली फिर शुरू

सागर. रेलवे स्टेशन के बाहर वाहन पार्किंग का ठेका एक माह पहले निरस्त हो गया है लेकिन अभी भी शहर के लोगों से अवैध वसूली जारी है। ऐसा नही है कि इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधक को न हो विगत दिनों पत्रिका ने ही स्टेशन के बाहर लुट रहे शहरवासियों का मुद्दा उठाया था। लेकिन स्टेशन […]

सागरJun 29, 2024 / 11:16 am

Murari Soni

सागर. रेलवे स्टेशन के बाहर वाहन पार्किंग का ठेका एक माह पहले निरस्त हो गया है लेकिन अभी भी शहर के लोगों से अवैध वसूली जारी है। ऐसा नही है कि इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधक को न हो विगत दिनों पत्रिका ने ही स्टेशन के बाहर लुट रहे शहरवासियों का मुद्दा उठाया था। लेकिन स्टेशन मास्टर ने पार्किंग एरिया में सूचना बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। वहीं अब आरोपियों ने उक्त सूचना बोर्ड को भी किनारे कर दिया है और वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रहे हैं। मामले में गुरुवार को फिर पत्रिका ने स्टिंग किया, जहां प्लेटफार्म नंबर 2 के बाहर पार्किंग एरिया में पहुंचते ही वहां एक ऑटो में बैठे युवक ने पार्किंग के पैसे मांगे। यही नहीं पार्किंग में 100 से अधिक बाइक पार्किंग में रखी पाई गईं जो सिद्ध कर रहीं हैं कि ठेकेदार के कर्मचारी राशि लेकर अभी भी वाहनों को पार्किंग में रख रहे हैं। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक व दो के बाहर पार्किंग का ठेका 28 मई को समाप्त हो गया है।

बोर्ड किनारे कर सूचना पर डाला पर्दा-

अवैध वसूली में लिप्त आरोपियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने रेलवे द्वारा लगाए गए सूचना बोर्ड भी किनारे कर दिए हैं। सूचना पढकऱ वाहन चालक विरोध न कर सकें इसलिए बोर्ड में लिखी सूचना पर कपड़ा डालकर पर्दा लगा दिया है।
फैक्ट फाइल-

3-4 हजार वाहन चालक स्टेशन के दोनों तरफ रोज पहुंचते हैं।

20 रुपए दोपहिया चालकों से अवैध वसूली।

50 रुपए चार पहिया वाहन चालकों से ले रहे।

पहले से रखे वाहनों का हवाला देकर हो रही वसूली-

ठेका खत्म होने के बाद नियमानुसार ठेकेदार 28 मई के पहले पार्किंग में रखे वाहनों को उठाने पर ही चार्ज ले सकता है, नए वाहन चालकों से पार्किंग शुल्क नहीं ले सकता। ठेका निलंबित हुए 1 माह हो गया लेकिन अभी भी पार्किंग में वाहनों को 2-4 दिनों के लिए पार्क किया जा रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो युवक दिन में वाहन चालकों के मुंह देखकर पार्किंग शुल्क मांगते हैं, जबकि रात के समय शराब के नशे में धुत होकर जमकर वसूली करते हैं।

पार्किंग एरिया में युवक से बातचीत के अंश-

रिपोर्टर- अब पार्किंग का पैसा नहीं लगता

युवक- लगता है कितने दिन के लिए रखना है, उसके रेट अलग-अलग हैं।

रिपोर्टर- मुझे तो बस 2 घंटे के लिए ही बाइक रखनी थी, कितना लगेगा।
युवक- 20 रुपए दे देना।

रिपोर्टर- ये बोर्ड में तो पार्किंग नि:शुल्क लिखा है।

युवक- ऑटो स्टार्ट कर निकल गया।

-पार्किंग ठेका जल्दी हो जाए इसलिए टेंडर की जगह हमने कोटेशन भेजे हैं। ऊपर से फाइनल होने की देरी है। अभी दोनों प्लेटफार्म के बाहर पार्किंग का कोई शुल्क नहीं है, इसके नोटिस बोर्ड भी लगाए गए हैं। चौबीसों घंटे हम वहां निगरानी नहीं रख सकते, यदि वसूली हो रही है तो वाहन चालक शिकायत करें।
दिनेश कोटालकर, स्टेशन प्रबंधक सागर।

Hindi News/ Sagar / रेलवे स्टेशन के बाहर सूचना बोर्ड को किनारे कर अवैध वसूली फिर शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो