अवैध मांस विक्रेताओं ने दिखाई दबंगई, नगर निगम के ड्राइवर को पीटा

अवैध मांस विक्रेताओं ने दिखाई दबंगई, नगर निगम के ड्राइवर को पीटा

Sanjay Sharma | Publish: Mar, 14 2018 04:14:48 PM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

महापौर अभय दरे ने पार्षदों और अफसरों की उपस्थिति में निषेध दस्ता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सागर. शहर में जगह-जगह खुले में मांस बिक्री पर लगाम लगाने के लिए मंगलवार को महापौर अभय दरे ने पार्षदों और अफसरों की उपस्थिति में निषेध दस्ता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वाहन शहर के प्रमुख मार्गों होते हुए जैसे ही तिलकगंज क्षेत्र में पहुंचा तो वहां खुले में मांस-मछली का व्यापार करने वाले कुछ व्यापारियों ने वाहन रोककर ड्राइवर के साथ मारपीट कर दी। वाहन में विवेक पटेल नाम का ड्राइवर अकेला था, जो पहला दिन होने के कारण सिर्फ प्रचार-प्रसार के लिए निकला था। घटना के बाद महापौर दरे ने निगमायुक्त अनुराग वर्मा को आरोपियों के विरुद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने और उनसे सख्ती के साथ पेश न आने के निर्देश दिए हैं।
इधर, शहर में पांच दुकानें सील
जिला, निगम और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने तिलकगंज क्षेत्र में सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की। तहसीलदार मानवेंद्र सिंह, निगम के उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे समेत पुलिस ने पांच मांस दुकानों को सील किया। डॉ. खरे ने बताया कि एेसे मांस विक्रेताओं को पूर्व में ही कई बार चेतावनी दे चुके थे, इसके बाद भी उन्होंने निर्देशों का पालन नहीं किया जिसके बाद कार्रवाई की गई है।

दर्जनों संगठन खुले में अवैध मांस बिक्री के विरुद्ध लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से निगम प्रशासन ने अच्छी पहल की थी लेकिन कुछ लोगों ने इसमें बाधा डालने की कोशिश की है। निगमायुक्त को एेसे लोगों से सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं। - अभय दरे, महापौर

तिलकगंज में ही बनेगा कवर्ड मीट मार्केट
सागर. नगर में मांस दुकानों की शिफ्ंिटग का मामला मंगलवार को विधानसभा में गूंजा। वहीं विधायक शैलेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर तिलकगंज में ही कवर्ड मार्केट बनाने के लिए पूर्व में दी गई डीपीआर को स्वीकृति देने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने इस नए मार्केट निर्माण के लिए १ करोड़ ३१ लाख ३१ हजार की राशि की स्वीकृति दी है। विधानसभा में विधायक जैन ने बताया कि सागर में शासन ने मांस, मछली मार्केट बनाए जाने के बावजूद भी मांस विक्रेता जहां-तहां मुख्य मार्ग व भीड़भाड़ वाले इलाकों में दुकानें लगाकर मांस बेच रहे हैं। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

Ad Block is Banned