scriptइस रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैंड में लोगों से हो रही अवैध वसूली, पढ़े खबर | Illegal recovery from people in the vehicle stand, read news at railwa | Patrika News

इस रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैंड में लोगों से हो रही अवैध वसूली, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Mar 16, 2019 09:20:09 pm

Submitted by:

anuj hazari

स्टैंड के बाहर रखे वाहनों से लिए जा रहे बिना रसीद दिए रुपए

vehicle

Illegal recovery from people in the vehicle stand, read news at railway station here

बीना. रेलवे स्टेशन स्थित वाहन स्टैंड पर इन दिनों लोगों के वाहन रखने के एवज में उनसे अवैध रुप से वसूली की जा रही है, लेकिन फिरभी इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि बीना स्टेशन के बाहर स्थित वाहन स्टैंड का कुछ महीने नए टेंडर जारी किए गए थे जिसका ठेका ग्वालियर के एक ठेकेदार द्वारा लिया गया था। ठेकेदार व वहां काम करने वाले कर्मचारियों द्वारा स्टेशन आने वाले वाहनों से अवैध रुप से वसूली की जा रही है, जिसपर आरपीएफ व रेलवे के जिम्मेदार कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। जबकि यह कारनामा सभी रेलवे कर्मचारियों व पुलिस के सामने चल रहा है।
लोगों को नहीं दी जाती वाहन की रसीद
जो लोग परिजनों को स्टेशन छोडऩे के लिए जाते हैं या फिर किसी काम से कुछ समय के लिए ही अंदर जाते हंै वह लोग वाहन स्टैंड पर जब वाहन लगाने के लिए जाते हैं तो ठेकेदार द्वारा उनसे बाहर ही वाहन लगाने के लिए कहा जाता है, जबकि वह वाहन अंदर लगाए जाने चाहिए। बाहर रखे वाहनों की रसीद नहीं दी जाती है और जब वाहन मालिक अपना वाहन लेने के लिए आता है तो उनसे रुपए मांगे जाते हैं। जब सर्कुलर एरिया का ठेका वाहन स्टैंड के ठेके में नहीं रहता है तो वहां से वाहन मालिकों से अवैध वसूली क्यों की जाती है। रसीद न देने पर यदि किसी का वाहन चोरी होता है तो उस स्थिति जिम्मेदार कौन होगा।
अंदर भी बेतरतीब तरीके से रखे रहते हैं वाहन
वाहन स्टैण्ड के अंदर जगह न होने के कारण वाहन बेतरतीब रखे रहते हैं जो कि ेसमतल जगह न होने के कारण गिर जाते हैं और वाहनों में टूटफूट हो जाती है। लोगों के वाहन रखने पर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी वाहन स्टैंड मालिक की होती है, लेकिन वह ध्यान नहीं दे रहे हैं।
रेल कर्मचारियों के लिए है बाहर जगह
वाहन स्टैंड के बाहर रेल कर्मचारियों को वाहन रखने ले लिए जगह है। वहां पर अन्य लोगों के वाहन नहीं रखे जाने चाहिए।
सुशील पांडे, डीसीआई, बीना
करेंगे कार्रवाई
वाहन स्टैंड के बाहर रखे जाने वाले वाहन चालकों से बिना रसीद दिए रुपए नहीं लिए जा सकते हैं। यदि ऐसा हो रहा हैतो कार्रवाई करेंगे।
आनंदराम अहिरवार, प्रभारी, आरपीएफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो