scriptअवैध रेत घाट पहुंची टीम, पाइप लाइन की जब्त | Illegal sand gorge reached team, pipeline seized | Patrika News

अवैध रेत घाट पहुंची टीम, पाइप लाइन की जब्त

locationसागरPublished: Feb 25, 2021 09:25:46 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

खनिज व राजस्व विभाग ने की संयुक्त कार्रवाई

Illegal sand gorge reached team, pipeline seized

Illegal sand gorge reached team, pipeline seized

बीना. बेतवा नदी को छलनी कर दिनोंदिन अवैध रेत उत्खनन बढ़ता जा रहा है और खनिज विभाग रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। गुरुवार को खनिज और राजस्व विभाग की टीम ने लखाहर के ढाना घाट पर कार्रवाई की, जहां मशीनें तो नहीं मिली सिर्फ पाइप लाइन जब्त की गई है।
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को खनिज विभाग से निरीक्षक राजेश गंगेले और नायब तहसीलदार देवेन्द्र कछवाहा ने टीम के साथ ढाना घाट पर कार्रवाई की। कार्रवाई के पहले ही वहां से बोट मशीन सहित अन्य मशीनों को हटा लिया गया था। वहां सिर्फ बोट मशीन के लिए डाली गई पाइप लाइन सहित अन्य सामान मिला जो जब्त कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि खनिज विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई न किए जाने के कारण बेतवा नदी पर दिनोंदिन नए घाट चालू होने लगे हैं और प्रत्येक दिन सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत यहां से निकाली जा रही है।
रात में पकड़े ट्रैक्टर-ट्रॉली
बुधवार की रात ११ से रात २ बजे के बीच आगासौद रोड पर खनिज और राजस्व विभाग ने कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए गए और दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर उन्हें जब्त कर थाना परिसर में रखा गया है। खनिज विभाग की टीम आने की सूचना के कारण शहर में रेत, गिट्टी से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली नहीं निकले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो