scriptदेखरेख के अभाव में जर्जर हुआ पश्चिमी रेलवे कॉलोनी स्थित बुकिंग ऑफिस | In the absence of supervision, the booking office located at the Weste | Patrika News

देखरेख के अभाव में जर्जर हुआ पश्चिमी रेलवे कॉलोनी स्थित बुकिंग ऑफिस

locationसागरPublished: Nov 15, 2018 08:21:44 pm

Submitted by:

anuj hazari

लोगों की सुविधा के लिए बीओआरएल ने कराया था निर्माण

In the absence of supervision, the booking office located at the Western Railway Colony

In the absence of supervision, the booking office located at the Western Railway Colony

बीना. करीब डेढ़ साल पहले शहर के लोगों को सुविधा देने के लिए बीओआरएल ने पश्चिमी रेलवे कॉलोनी से जोडऩे के लिए बुकिंग ऑफिस का निर्माण कराया था। लेकिन उसके चालू होने के पहले ही रेलवे द्वारा उसकी देखरेख न कराए जाने के कारण वह जर्जर हो चुका है। जिसे रेलवे को फिर से मेंटेनेंस करने के लिए लंबा खर्चा उठाना पड़ेगा साथ ही जिस क्वालिटी से काम किया गया था वैसा काम भी नहीं हो सकेगा। बड़ा जंग्शन होने के बाद भी अभी तक केवल एक तरफ से ही स्टेशन में अंदर जाने के लिए एंट्री थी। जिसके बाद रेलवे व बीओआरएल की चर्चा के बाद बीओआरएल ने पश्चिमी रेलवे कॉलोनी में स्टेशन के दूसरी तरफ लाखों की लागत से बुकिंग ऑफिस का निर्माण कराया था। जिमसें बुकिंग क्लर्क को बैठने के लिए ऑफिस, शौचालय व यात्रियों के लिए प्रतीक्षालय बनाया था। जिसे बने हुए करीब डेढ़ साल सेभी ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन रेलवे की उदासीनता के कारण उसे चालू नहीं किया गया है।
शराबियों का बना अड्डा
यह बुकिंग ऑफिस अब शराबियों का अड्डा बन गया है जहां पर न तो रेलवे देखरेख करती है न ही पुलिस वहां जाकर शराबियों पर कार्रवाई करती है। ऑफिस का दरवाजा तोड़कर लोगों ने वहां पर शराब पीने के लिए अपना स्थान बना लिया है जहां पर शराब की बॉटल व पानी के पाउच डले रहते हैं। इतना ही नहीं बुकिंग ऑफिस के चालू नहीं होने की स्थिति में एंट्रेंस गेट को बंद किया जाना था ताकि बाहर के लोग अंदर न आ सकें। मवेशियों के अंदर पहुंचन के कारण वहां पर गंदगी फैली है। इसके अलावा वहां की गई बिजली की फिंटिग भी उखाड़ कर लोग उसे ले गए हैं। जबकि इसे अच्छे से सहेजा जा सकता था।
शौचालय का दरवाजा, सीट तोड़ी
बुकिंग ऑफिस में बना शौचालय भी शरारती तत्वों ने तोड़ दिया हैं जहां का मुख्य दरवाजा व अंदर की टॉयलेट सीटें तोड़ दी हैं। जबकि उसका प्रयोग न हो इसके लिए वहां पर ताला भी डाला गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो