scriptसरकारी ऑफिस में कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नाकाफी इंतजाम | Inadequate arrangements for the safety of employees in government offi | Patrika News

सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नाकाफी इंतजाम

locationसागरPublished: Oct 30, 2020 08:57:39 pm

Submitted by:

anuj hazari

कोरोना से बचाव के लिए नहीं दिया जा रहा ध्यान

Inadequate arrangements for the safety of employees in government offices

Inadequate arrangements for the safety of employees in government offices

बीना. सरकारी ऑफिस में कोरोना के लिए कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कर्मचारी भी लापरवाही बरत रहे हैं, जिसके कारण कर्मचारियों को कोरोना होने का डर हमेशा बना रहता है। इसके बाद भी सरकारी विभागों में इस तरह की व्यवस्थाएं नहीं की जा रही हैं, जिससे कर्मचारियों को वहां आने वाले लोगों के सीधे संपर्क में आने से बचाया जा सके। गौरतलब है कि जिस तरह से पिछले दिनों में कोरोना के कारण कई लोगों की जान चली गई। वर्तमान में सात अक्टूबर को प्रधान आरक्षक रामेन्द्र मिश्रा कोरोना पॉजीटिव आए थे, जिन्होंने बुधवार को अंतिम सांस ली। सरकारी कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हंै, क्योंकि उनका जनता से सीधा संपर्क रहता है। इसलिए जरूरी है कि लोगों से सीधे संपर्क में आने से बचाने के लिए विभागीय स्तर पर भी इसके लिए इंतजाम किए जाने चाहिए।

पुलिस थाने में बनाई गई केबिन
प्रधान आरक्षक के कोरोना से जान गंवाने के बाद थाने में एचसीएम व कम्प्यूटर के लिए केबिन बनाई गई है। ताकि थाने रिपोर्ट लिखवाने के लिए आने वाले किसी भी व्यक्ति के पुलिसकर्मी सीधे संपर्क में न आएं। इससे काफी हद तक कर्मचारियों को कोरोना से बचाया जा सकता है।

सबसे ज्यादा तहसील कार्यालय और नपा में की जा रही लापरवाही
सबसे ज्यादा लापरवाही से कार्य तहसील कार्यालय और नगरपालिका में किया जा रहा है। क्योंकि तहसील में रोजाना सैकड़ों लोग काम कराने के लिए आते हैं जो सीधे कर्मचारियों के संपर्क में आते हैं तो कुछ इसी प्रकार का हाल नपा का है जहां पर भी लोग सीधे कर्मचारियों के संपर्क में आते हैं। यहां पॉलीथिन या कांच लगाया जा सकता है, जिससे लोग सीधे संपर्क में नहीं आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो