script

खड्डर परिवार की हार्डवेयर फर्म, होटल और कृषि यंत्र कारखाने पर आयकर सर्वे

locationसागरPublished: Oct 16, 2019 12:09:36 am

हड़कंप के बाद खुरई में कई व्यापारियों ने गिराए प्रतिष्ठानों के शटर

खड्डर परिवार की हार्डवेयर फर्म, होटल और कृषि यंत्र कारखाने पर आयकर सर्वे

खड्डर परिवार की हार्डवेयर फर्म, होटल और कृषि यंत्र कारखाने पर आयकर सर्वे

सागर. आयकर विभाग द्वारा मंगलवार को खुरई में पांच व्यापारिक फर्मों पर सर्वे की कार्रवाई शुरू होते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कर चोरी की शंका के चलते आयकर विभाग के अधिकारियों की पांच टीम दोपहर एक बजे एक साथ पहुंची और हार्डवेयर, होटल, कृषि उपकरण निर्माण व गोदाम का हिसाब खंगालना शुरू कर दिया। सर्वे की कार्रवाई की भनक लगते ही खुरई में कई व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों के शटर गिरा दिए। सर्वे की कार्रवाई रात 10 बजे रोक दी गई है। आयकर अधिकारियों ने दस्तावेज, आय-व्यय का रेकॉर्ड के अलावा खरीद-बिक्री के बिल निगरानी में लिए हैं जिनकी पड़ताल बुधवार को होगी। अधिकारियों को कर के बदले में फर्मों से बड़ी राशि जमा कराने का अनुमान है।

आयकर विभाग के अधिकारियों की पांच टीम पुलिस बल के साथ मंगलवार दोपहर एक बजे खुरई के प्रमुख व्यापारी परिवार खड्डर की हार्डवेयर फर्म कृषि यंत्र निर्माण कारखाना, गोदाम और होटल पर पहुंची। अधिकारियों ने तुरंत फर्मों पर मौजूद व्यापारी व अन्य को अपनी निगरानी में ले लिया। मंगलधाम मार्केट स्थित जितेन्द्र खड्डर और कुआं के पास स्थित सुरेन्द्र खड्डर की हार्डवेयर शॉप के अलावा आयकर अधिकारियों की टीम बाइपास तिराहा स्थित केके पैलेस होटल, नरेन नदी के पास सोनल कृषि यंत्र कारखाना और धर्मेन्द्र खड्डर के गोदाम पर भी पहुंची।

बताया जाता है कि आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम दोपहर 1 बजे से रात 10 बजे तक व्यापार संबंधी दस्तावेज, आय-व्यय का लेखा, बैंक अकाउंट, सामान की खरीद-बिक्री के बिल उलटते-पलटते रहे। इस दौरान अधिकारियों ने फर्मों से व्यापार से हुई आय के बदले जमा किए जाने वाले कर को छुपाने का भी अंदेशा जताया है। छुपाए गए कर के बदले बड़ी राशि जुर्माने के रूप में जमा कराने की उम्मीद भी अधिकारियों ने जताई है। हांलाकि मंगलवार रात पड़ताल रोकने के समय तक अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो