script

video: इस गति से चला निर्माण कार्य तो दस साल में बन पाएगी दस किलोमीटर सड़क

locationसागरPublished: Feb 22, 2019 09:17:22 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

अधूरे मुंगावली, कंजिया रोड से लोग परेशान, उड़ रहे धूल के गुबार

Incomplete Mungawali, Kanjia Road

Incomplete Mungawali, Kanjia Road

बीना. कंजिया, मुंगावली रोड का निर्माण कार्य दो वर्षों से चल रहा है, लेकिन अभी तक रोड नहीं बन पाया है, जिससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोड से उड़ते धूल के गुबार मुसीबत बने हुए हैं।
इस रोड की कुल लंबाई 10.8 किलोमीटर है और अभी सिर्फ 5 किलोमीटर में एक साइड की पट्टी बनकर तैयार हो पाई है। अधूरे रोड से निकलने वाले वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं। साथ ही रोड पर डली लाल मुरम की धूल उडऩे से बाइक चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। ठेकेदार द्वारा की जा रही लापरवाही से इस रोड से जुडऩे वाले दर्जनों गांव के लोग भी परेशान हैं। ठेकेदार द्वारा धूल कम करने के लिए रोड पर पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है। रोड शीघ्र बनाने की मांग को लेकर कई बार ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन किया गया और अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे गए हैं, लेकिन गति नहीं बढ़ पाई है। यह रोड सीधा मुंगावली को जोड़ता है इसलिए यहां से भारी वाहनों की आवाजाही चौबीसों घंटे रहती है। बारिश में आए दिन इस रोड पर वजनी ट्रक सड़क पर धंस जाते थे। यदि बारिश पूर्व रोड तैयार नहीं हो पाया तो इस वर्ष भी वाहन चालकों के लिए मुसीबत होगी।
सात मीटर चौड़ा बनना है रोड
यह रोड पहले करीब पांच मीटर चौड़ा बनना था, लेकिन बाद में इसे स्टेट हाइ-वे का दर्जा मिलने पर इसकी चौड़ाई सात मीटर कर दी है। यह कारण भी रोड निर्माण में देरी का बताया जा रहा है।
शीघ्र हो जाएगा का शुरू
रोड बनाने वाली मशीन एक या दो दिन में आ जाएगी और शीघ्र ही रोड निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा। स्टेट हाइ-वे बनने के बाद स्टीमेट फिर से तैयार किया गया था, जिससे थोड़ा समय लग गया।
एसएस ठाकुर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

ट्रेंडिंग वीडियो