scriptमहिला आयोग की अध्यक्ष खुद ही हटवाएंगीं अपने घर की बाउंड्रीवॉल | Initiative Chairman of the Women's Commission | Patrika News

महिला आयोग की अध्यक्ष खुद ही हटवाएंगीं अपने घर की बाउंड्रीवॉल

locationसागरPublished: Jun 13, 2018 04:50:13 pm

सड़क चौंड़ीकरण के दायरे में आ रहे राज्य महिला आयोग अध्यक्ष लता वानखेड़े के घर को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने चिन्हित किया था।

Initiative Chairman of the Women's Commission

Initiative Chairman of the Women’s Commission

सागर. सड़क चौंड़ीकरण के दायरे में आ रहे राज्य महिला आयोग अध्यक्ष लता वानखेड़े के घर को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने चिन्हित किया था। लेकिन कार्रवाई करने की दम नहीं जुटा पा रहे हैं। अब बाधा बन रहे मकान के हिस्से को हटाने के लिए वानखेड़े आगे आ गई हैं। पत्रिका से की गई बात में उन्होंने स्वयं बाधा बन रहे हिस्से को हटवाने की बात कही है। हालांकि उनका यह भी कहना है कि मकान सड़क से निश्चित दूरी पर बना है। इसके बाद भी यदि बाउंड्री का हिस्सा बाधक बनता है तो उसे हटवाने में उन्हें कोई परेशानी नहीं है।
यह है मामला
गढ़पहरा से बम्हौरी तिराहे तक पुराने एनएच-२६ के चौड़ीकरण का काम शुरू किया जाना है। बीते दिनों पीडब्लूडी के अधिकारियों ने सड़क की नापजोख की थी, जिसमें पुराने व नए पद्माकर थाने के साथ मप्र राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष के घर पर भी लाल निशान लगाया गया था, लेकिन अधिकारियों को जैसे ही यह जानकारी लगी कि मकान महिला आयोग अध्यक्ष है तो दूसरे ही दिन लाल निशान को साफ कर दिया गया। इस दोहरी कार्रवाई को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।

मेरा घर निश्चित दूरी पर है, इसके बाद भी यदि घर का हिस्सा विकास में बाधा बना तो उसे हटाने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। चूंकि मैं शहर से बाहर थी, इसलिए इस बात की जानकारी भी नहीं थी। -लता बानखेड़े, अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग

इधर, रास्ते के दोनों ओर हुए अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
पामाखेड़ी. ग्राम सांईखेड़ा के किसानो ने अपनी समस्याओं का निराकरण कराने के लिए कलेक्टर आलोक सिंह को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मांग की है कि खेत तक जाने के जो सरकारी रास्ता था उस पर आसपास के किसानों ने कब्जा कर लिया। खेत तक जाने में परेशानियां हो रहीं हैं। रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए जिससे आवागमन सुगम हो सके और कृषि कार्य करने में व्यवधान न हों। इस रास्ते ट्रैक्टर निकालना भी मुश्किल हो रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में सरपंच पवन नायक, मनोज तिवारी, मुकेश कुर्मी, दशरथ सहित अनेक किसान शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो