scriptमंडी से प्रदर्शनकारियों को जबरन उठा ले गई पुलिस, जानिए क्यों | Irregularities in Agricultural Produce Market at Gadhakota | Patrika News

मंडी से प्रदर्शनकारियों को जबरन उठा ले गई पुलिस, जानिए क्यों

locationसागरPublished: May 18, 2018 04:30:37 pm

कृषि उपज मंडी में व्याप्त अनियमितताओं, तुलाई में धांधली, समस्याओं को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसियों और पुलिस के बीच नोंकझोंक।

Irregularities in Agricultural Produce Market at Gadhakota

Irregularities in Agricultural Produce Market at Gadhakota

रहली. गढ़ाकोटा कृषि उपज मंडी में व्याप्त अनियमितताओं, तुलाई में धांधली, समस्याओं को लेकर गुरुवार को धरने पर बैठे कांग्रेसियों और पुलिस के बीच नोंकझोंक के हालात बन गए। आलम यह था कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से उठाया और लगभग घसीटने के अंदाज में वाहन में बिठाकर थाने ले गई। मामले में मंडी सचिव और कांग्रेसियों की ओर से थाने में शिकायत की गई है।
मामले के अनुसार डाक नीलामी के दौरान जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटैल अपने साथियों के साथ मंडी पहुंचीं और किसानों से अनियमितताओं को लेकर बात करने लगीं। इसी दौरान उनके एवं व्यापारियों के बीच विवाद हो गया तो मंडी कर्मचारियों ने डाक बंद कर दी। इसके बाद डाक चालू कराने मंडी सचिव राजेश ठाकुर पहुंचे।
इस दौरान जब मंडी सचिव द्वारा कांग्रेस नेताओं से शासकीय कार्य बाधित न करने की बात कही तो कांग्रेसी भड़क उठे और मंडी सचिव को भी खरीखोटी सुनाने के साथ ही हाथापाई भी करने लगे। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा करने वाले कांग्रेसियों को खदेड़ा और थाने ले गई। पुलिस ने बताया कि गढ़ाकोटा मंडी सचिव द्वारा थाने में लिखित शिकायत की है। इसमें कांग्रेसियों द्वारा शासकीय कार्य में बाधा उन्पन्न करने, सूर्या पटैल पर पेट में लात मारने एवं अन्य कांग्रेसियो द्वारा अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने घनश्याम पटैल व कमलेश लोधी पर धारा 151 के तहत मामला दर्ज कर एसडीएम कोर्ट रहली में पेश किया।
तुलाई एवं एसएमएस के लग रहे पैसे
ज्योति पटैल ने बताया कि किसानों द्वारा लगातार शिकायत मिल रही हैं कि गढ़ाकोटा मंडी में बारादाना खत्म होने से तुलाई बंद कर दी गई है। कुछ किसानों ने बताया था कि यहां प्रत्येक काम के अलग से पैसे देने पर पड़ रहे हैं। प्रति बोरी 15 रुपए हम्माली एवं 500 ग्राम अधिक की अनाज तौला जा रहा है। जिन किसानों के पास एसएमएस नहीं पहुचे तो इसके लिए उन्हें अलग से 200 रुपए प्रति एसएमएस के लग रहे हैं। इसी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व किसानों द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान मंडी सचिव द्वारा आकर अभद्रता की गई एवं पुलिस द्वारा जबरन कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई। शुक्रवार को इस पूरे मामले को लेकर कलेक्टर एवं एसपी को अवगत कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो