scriptएक जुलाई से खुरई गेट खुलना मुश्किल, पिलर का काम नहीं हो पाया है पूरा | It is difficult to open Khurai Gate from July 1, pillar work has not b | Patrika News

एक जुलाई से खुरई गेट खुलना मुश्किल, पिलर का काम नहीं हो पाया है पूरा

locationसागरPublished: Jun 27, 2022 08:40:06 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

वाहन चालकों को अगले माह में भी उठानी पड़ेगी परेशानी

It is difficult to open Khurai Gate from July 1, pillar work has not been completed

It is difficult to open Khurai Gate from July 1, pillar work has not been completed

बीना. खुरई रेलवे गेट पर ओवरब्रिज निर्माण का कार्य चल रहा है और गेट के दोनों ओर पिलर खड़े होने के कारण 1 जून से गेट को एक माह तक बंद रखने का आदेश जारी हुआ था, लेकिन इस दौरान काम पूरा होना संभव नहीं है। अगले माह भी गेट बंद रह सकता है और वाहन चालकों को परेशान होना पड़ेगा। बीना-सागर नेशनल हाइवे पर चल रहे ब्रिज निर्माण कार्य के चलते खुरई गेट को बंद किया गया है और वाहन रेलवे बायपास रोड से होते निकल रहे हैं। गेट बंद होने से सागर गेट पर वाहनों का दबाव ज्यादा होने के कारण हर घंटे जाम लग रहा है। यदि 30 जून को गेट खुल जाता तो छोटे वाहन चालकों के लिए आसानी होती, लेकिन ऐसा संभव नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि अभी दोनों तरफ पिलरों पर बीम डाली जानी है और इसके लिए सेंटिंग लगाई जा रही है। इस कार्य में ही कई दिन का समय लगेगा। साथ ही अन्य कार्य भी शेष रह गया है, इसलिए अगले माह भी कई दिनों तक गेट बंद रह सकता है। गेट के दोनों तरफ तीन-तीन पिलर खड़े किए गए हैं और गेट खुलने पर बीच में से छोटे वाहन निकलते रहेंगे। सागर गेट के पास बनाए गए नए अंडरब्रिज को भी चालू नहीं किया जा रहा है, यदि इसे चालू कर दिया जाए तो वाहन चालकों के लिए राहत मिलेगी। गौरतलब है कि इसी तरह झांसी गेट बंद किया गया था और फिर दोबारा नहीं खोला गया है। गेट बंद होने से वाहन चालक परेशान हो रहे हैं और अंडरब्रिज से निकल रहे हैं, जहां से सिर्फ कार और बाइक ही निकल पाते हैं।
लोग कर रहे अंडरब्रिज बनाने की मांग
खुरई रोड पर रहने वाले लोग गेट पर ओवरब्रिज के साथ-साथ अंडरब्रिज बनाने की मांग कर रहे हैं, जिससे छोटे वाहन आसानी से निकल सकें। ओवरब्रिज चालू होने के बाद भी आसपास जाने वाले लोगों को चक्कर लगाना पड़ेगा। इस संबंध में पिछले दिनों जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को पत्र भी भेजा जा चुका है।
गेट बंद करने की बढ़ाई जाएगी अवधि
गेट के पास पिलरों का कार्य अभी पूरा नहीं हो पाया है, इसलिए गेट बंद करने की अवधि बढ़ाने की प्रक्रिया चल रही है। ब्रिज का कार्य तेज गति से चल रहा है, जिससे जल्द से जल्द लोगों को सुविधा मिल सके।
एमएस कुरैशी, एसडीओ, एनएच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो