scriptIt was expensive to keep shop items on the road, know why? | सड़क पर दुकान का सामान रखना पड़ा महंगा, जानिए क्यों? | Patrika News

सड़क पर दुकान का सामान रखना पड़ा महंगा, जानिए क्यों?

एक्शन में अफसर: फुटपाथ व सड़क पर सामान रखकर कर रहे थे दुकानदारी, प्रतिष्ठानों के बाहर सामान रखा तो होगी सख्त कार्रवाई

सागर

Updated: April 30, 2022 08:38:25 pm

सागर. कटरा बाजार के यातायात को व्यवस्थित करने के लिए इस बार अफसर एक्शन मूड में दिख रहे हैं। शुक्रवार को हुई कार्रवाई के बाद से यह बात सामने आई थी कि शनिवार को बाजार व्यवस्थित दिखेगा लेकिन दुकानदारों व हाथ ठेला वाले लापरवाही करते नजर आए। नगर निगम के सहायक आयुक्त राजेश सिंह राजपूत ने बताया कि जिला व नगर निगम प्रशासन से इस बार कटरा बाजार की यातायात व्यवस्था को लेकर गंभीर है। शनिवार को दुकानों के बाहर रखे कूलर, चद्दर की पेटी, दुकानों के काउंटर्स आदि को जब्त करने की कार्रवाई की गई। निगम की टीम ने करीब एक लाख रुपए का सामान जब्त किया।

सड़क पर दुकान का सामान रखना पड़ा महंगा, जानिए क्यों?
सड़क पर दुकान का सामान रखना पड़ा महंगा, जानिए क्यों?

चार पहिया वाहनों के काटे चालान
कटरा बाजार में तीन बत्ती से लेकर मस्जिद तक दोनों ओर चौबीस घंटे चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं। पूर्व में वाहन मालिकों को प्रशासन चेतावनी भी दे चुका है, इसके बावजूद सड़क पर ही हमेशा वाहन खड़े रहते हैं। यातायात पुलिस ने ऐसे ही वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की।

निगम मार्केट के सामने बिगड़ती है व्यवस्था
मस्जिद से राधा तिराहा को जाने वाले मार्ग पर पूरे दिन यातायात जाम की स्थिति बनी रहती है। इसका मुख्य कारण यह है कि यहां पर हाथ ठेला वाले सड़क पर कब्जा किए रहते हैं और 6 से 10 फीट तक की जगह घेर लेते हैं जिसके कारण राहगीरों को मार्ग से निकलने के लिए बहुत कम ही जगह मिल पाती है।

पत्रिका व्यू: नियमित करनी होगी कार्रवाई
कटरा बाजार को लेकर पिछले एक दशक से प्रशासन की ओर से सबसे बड़ी कमी नियमित कार्रवाई न करने की रही है। इसी वजह से यहां पर दूसरे दिन ही यातायात व्यवस्था चौपट हो जाती है। प्रशासन को चाहिए कि वह कटरा बाजार में यातायात पुलिसकर्मियों और निगमकर्मियों के तय पाइंट बनाए और जो भी अव्यवस्था फैलाए, उस पर कार्रवाई करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.