scriptइस सवाल का सही जवाब देते ही सिक्योरिटी गार्ड का बेटा जीत जाता 7 करोड़ रुपए | KBC 13: Sahil left on the question of seven crores, won one crore | Patrika News

इस सवाल का सही जवाब देते ही सिक्योरिटी गार्ड का बेटा जीत जाता 7 करोड़ रुपए

locationसागरPublished: Oct 22, 2021 03:05:36 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

19 साल के साहिल बने सीजन के दूसरे करोड़पति, पिता हैं सिक्योरिटी गार्ड

kbc 13

छतरपुर . मध्यप्रदेश के छतरपुर के साहिल ने केबीसी 13 में एक करोड़ जीते हैं वह सात करोड़ के सवाल पर क्विट कर इस सीजन के दूसरे करोड़पति बन गए हैं। कौन बनेगा करोड़पति (KBC) टीवी शो में सागर के छात्र साहिल अहिरवार 7 करोड़ के लिए 16वें सवाल का जवाब नहीं दे पाए। साहिल अपनी चारों लाइफलाइन का यूज कर चुके थे।

साहिल से 7 करोड़ के सवाल के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा कि दुनिया का एक मात्र पक्षी कौन सा है? जिसका पाचन तंत्र एक गोजातीय की तरह वनस्पति के पाचन के रूप में काम करता है, जो इसे विशेष रूप से पत्तियों और कलियों को खाने में सक्षम बनाता है इस सवाल के विकल्प थे, ए शोबिल स्टॉर्क, बी होएत्ज़िन, सी शॉवेलर, डी गैलापागोस कॉर्मोरेंट और इस सवाल का सही उत्तर है होटज़िन।

kbc_inside_1.png

साहिल के केबीसी में एक करोड़ जीतने पर बॉलीवुड की अभिनेत्री तापसी पन्नू ने बधाई दी है। तापसी ने ट्वीट कर साहिल के साथ में छोले-भटूरे खाने का भी ऑफर दिया। साहिल सागर डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में बीए के छात्र हैं। केबीसी 13 के सीजन में हॉट सीट तक पहुंचने वाले साहिल मध्यप्रदेश से दूसरे खिलाड़ी हैं, इससे पहले एसआई निमिषा ने 3.20 लाख रुपये जीते थे।

पिता हैं सिक्योरिटी गार्ड
साहिल का परिवार बेहद गरीब है। उसके पिता नोएडा में गार्ड की नौकरी करते हैं, पिता की 15 हजार रुपये सैलेरी से ही घर का खर्च और बच्चों की पढ़ाई होती है। पूरा परिवार एक कमरे में रहता है। साहिल यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं उनका कहना है कि इसलिए उसे केबीसी में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई और वह 15 सवाल तक पहुंच गए।

kbc_inside.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wksrb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो