scriptमिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगी खुरई, 22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा | Khurai will develop into a mini smart city | Patrika News

मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगी खुरई, 22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा

locationसागरPublished: Jul 18, 2020 07:05:11 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

अटल बिहारी आवासीय कॉलोनी के लिए 2 करोड़ 86 लाख रुपए की स्वीकृति

मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगी खुरई,  22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा

मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगी खुरई, 22 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा

सागर. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जायेगा। सिंह ने शनिवार को सागर जिले की नगर पालिका परिषद खुरई में 22 करोड़ से अधिक राशि के विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा की। उन्होंने खुरई में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नगर का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।
मंत्री सिंह ने अटल बिहारी आवासीय कॉलोनी के लिए 2 करोड़ 86 लाख, विशेष निधि से नगर में सीसी रोड़, नाली एवं अन्य विकास कार्यों के लिए एक करोड़ पचास लाख, बीएलसी मकानों के लिए 16 करोड़ और हाट बाजार के लिए 2 करोड़ रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने बीएलसी के 500 मकानों के लिए लंबित हितग्राहियों के प्रकरणों की स्वीकृति दी। मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास एएचपी योजना के मकानों का काम फिर से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 329 नए आवासीय पट्टे हितग्राहियों को स्वीकृत किये गये हैं। शेष का परीक्षण कर आगे और पट्टे दिए जाएंगे, जिनके पास भूमि का स्वामित्व नहीं है। उन्होंने एसडीएम को कार्यवाही के निर्देश दिए।
1257 पथ विक्रेताओं के प्रकरण स्वीकृत
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री सिंह ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम निधि) योजना के हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र वितरित किए। खुरई नगर में इस योजना के तहत 115 पथ विक्रेताओं के खाते में 10-10 हजार की ऋण राशि ट्रांसफर कर दी गई है। नगर में कुल 1257 पथ विक्रेताओं को यह राशि दी जाएगी।
खुरई और मालथौन को मिली एंबुलेंस
नगरीय विकास मंत्री ने आज खुरई और मालथौन के अस्पतालों को विधायक निधि से एक-एक एंबुलेंस प्रदान की। उन्होंने कहा कि दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना खुरई में अगस्त माह से शुरू की जाए। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो