scriptजानें यहां रेलकर्मियों को ड्यूटी के पहले क्यों देना पड़ रहा शपथ पत्र | Know here why railway workers have to give affidavit before duty | Patrika News

जानें यहां रेलकर्मियों को ड्यूटी के पहले क्यों देना पड़ रहा शपथ पत्र

locationसागरPublished: Mar 31, 2020 08:24:27 pm

Submitted by:

anuj hazari

कोरोना वायरस के चलते बंद की गई हैं बीएटी मशीन

 Know here why railway workers have to give affidavit before duty

Know here why railway workers have to give affidavit before duty

बीना. रेलवे स्टेशन पर रनिंग स्टाफ के लिए बीएटी मशीन बंद होने के कारण ड्यूटी ऑन व ऑफ शपथ-पत्र भरकर करनी पड़ रही है, जिसमें नशा न करने का उल्लेख रहता है। दरअसल भोपाल में एक रेलवे गार्ड कोरोना से संक्रमित मिला है, जिसके बाद रेलवे ने एहतियात के तौर पर बीएटी मशीन बंद कर दी है ताकि अन्य जगह से ंसंक्रमित होकर आकर कोई कर्मचारी यहां बीएटी मशीन का उपयोग न कर ले नहीं तो अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। इसके बाद सभी रनिंग स्टाफ से एक शपथ-पत्र ड्यूटी पर जाने के पहले और आने के बाद भरवाया जाता है, जिसमें कर्मचारी की उद्घोषणा रहती है कि उसने किसी भी प्रकार के मदिरा व अन्य नशे का सेवन नहीं किया है। यदि फिर कोई कर्मचारी ऐसा करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई का प्रावधान भी है। डीआरएम ने यह प्रक्रिया पूरे मंडल में शुरू करा दी है।
नशा न करने वालों को ड्यूटी में प्राथमिकता
बीएटी मशीन के बंद होने के कारण अब अधिकारियों की प्राथमिकता यह है कि जिन कर्मचारियों का बैकग्राउंड मदिरा सेवन करने वाला नहीं है उनसे ड्यूटी ली जाए। अधिकारी भी किसी प्रकार का जोखिम उठाने से डर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो