scriptअतिथि विद्वानों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ी घोषणा,अभी सामने आ रहीं ऐसी तस्वीरें, देखें video | know why Guest scholars are against MP government in hindi | Patrika News

अतिथि विद्वानों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ी घोषणा,अभी सामने आ रहीं ऐसी तस्वीरें, देखें video

locationसागरPublished: Feb 13, 2018 12:16:46 pm

अतिथि विद्वानों ने बुलंद की आवाज

Blockade in colleges protest

Blockade in colleges protest

सागर. महाविद्यालयों के अतिथि विद्वानों को नियमित करने की मांग व इस संबंध में एक महिला सहित अन्य अतिथि विद्वानों द्वारा मुंडन कराए जाने पर सरकार की संवेदनहीनता के विरोध में सोमवार को अतिथि विद्वानों द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर विद्वानों ने कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए कॉलेजों में तालाबंदी की। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा गया। विरोध स्वरूप माथे पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस भी मनाया गया।
अतिथि विद्वानों द्वारा अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रांतव्यापी आंदोलन जारी है। भोपाल में दिए गए दो दिवसीय धरना प्रदर्शन में शासन व प्रशासन की संवेदनहीनता पर एक महिला एवं अन्य अतिथि विद्वानों द्वारा अपना मुंडन कराया गया था। डॉ. उमाकांत स्वर्णकार ने बताया कि सुबह अग्रणी कॉलेज में प्रदर्शन कर तालाबंदी की गई। इसके बाद प्राचार्य को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। उसके बाद गल्र्स डिग्री कॉलेज में तालाबंदी की गई। हालांकि इस दौरान पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया था, जहां भीड़ को मैन गेट के पास से हटाया गया। इसके बाद अतिथि विद्वान बड़ी संख्या में कमिश्नर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने नियमितिकरण की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

अतिथि शिक्षकों ने भरी हुंकार, रैली निकाल जलाई राजपत्र की प्रतियां
सागर. नियमितीकरण की मांग को लेकर सोमवार को जिला अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले विभिन्न ब्लॉकों से आए अतिथि शिक्षकों ने अपनी आवाज बुलंद की। इस अवसर पर शिक्षकों ने रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। साथ ही शासन के राजपत्र की प्रतियां भी जलाईं।
इससे पहले सभी अतिथि शिक्षक पहलवान बाबा मंदिर परिसर में एकत्रित हुए। जहां आयोजित सभा को भोपाल से आए संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नवीन शर्मा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों को नियमित नहीं किया गया तो शिवराज सरकार को प्रदेश से 2018 के चुनाव में उखाड़ फेंकेंगे। जिला अध्यक्ष गौरीशंकर पांडे ने कहा कि इतने कम वेतन पर काम कर रहे हैं। न तो जीते बन रहा है न मरते। इसी क्रम में ब्लॉक अध्यक्ष सत्येंद्र तिवारी, मीडिया प्रभारी शशांक पांडे ने भी सभा को संबोधित किया।
इसके बाद अतिथि शिक्षकों ने रैली निकालकर बस स्टैंड से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और सरकार के विरोध में शपथ ली। शिक्षकों ने विरोध स्वरूप शासन द्वारा पिछले दिनों अतिथि शिक्षकों को संविदा की श्रेणी में लाने के संबंध में जारी किए गए राजपत्र की प्रतियां भी जलाईं। रैली में ब्लॉक अध्यक्ष सत्येंद्र तिवारी, रुद्रप्रताप सहित अविनाश चौबे, आशीष उपाध्याय, प्रवीण पाठक, मीना राजपूत, रश्मि अग्रवाल, प्रतिभा मिश्रा, संतोष गुप्ता, पंकज, भूपेंद्र, रजनीश चौबे, सोमेश अग्निहोत्री, राजेश, अवधेश दुबे, रंजीत ठाकुर, शशांक पांडे एवं समस्त जिले के अतिथि शिक्षक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो