scriptजानिए, सांसद ने क्यों कहा- झूठ बोल रहीं कुलपति | Know why the MP said - Vice Chancellor lying | Patrika News

जानिए, सांसद ने क्यों कहा- झूठ बोल रहीं कुलपति

locationसागरPublished: Apr 28, 2022 09:00:57 pm

– दीक्षांत समारोह में सागर सांसद को न बुलाए जाने के मामले ने पकड़ा तूल- भाजपा संगठन के साथ प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से भी करूंगा शिकायत- जनप्रतिनिधियों के साथ यह उपेक्षित व्यवहार ठीक नहीं

जानिए, सांसद ने क्यों कहा- झूठ बोल रहीं कुलपति

जानिए, सांसद ने क्यों कहा- झूठ बोल रहीं कुलपति

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में सागर सांसद राजबहादुर सिंह को न बुलाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। सांसद सिंह ने मामले की शिकायत एचआरडी मिनिस्टर से करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ किसी भी संस्थान को उपेक्षित व्यवहार नहीं करना चाहिए। विवि प्रशासन द्वारा की गई लापरवाही की जानकारी भाजपा संगठन तक भी पहुंच गई है और उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया है। सांसद सिंह ने कहा कि समाचार पत्रों में विवि की कुलपति प्रो. नीमिला गुप्ता की ओर से कहा गया है कि मैंने (सांसद) ने उन्हें समय नहीं दिया, जो कि पूर्णत: गलत है। कुलपति झूठ बोल रहीं हैं। विवि प्रशासन के ऐसे रवैया की प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत हर जगह शिकायत करूंगा।

दूसरी बार गलती करने से नाराज हुए सांसद
सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि बीते दिनों केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार का एक कार्यक्रम विवि में आयोजित हुआ था। इस कार्यक्रम में भी विवि प्रशासन ने नहीं बुलाया था। तब मैं यह सोचकर चला गया था कि हो सकता है कि कोई त्रुटि हो गई हो लेकिन दीक्षांत समारोह जैसे बड़े कार्यक्रम में जिसमें केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नापूर्णा देवी भी शामिल हुईं, उसमें क्षेत्रीय सांसद को बुलाना गंभीर अव्यवस्था है।

जब सांसद ने मंच से लगा दी थी फटकार

बताया जा रहा है कि कोरोना काल के बाद विवि के गोल्डन जुबली हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में जितने मंच पर अतिथि थे, उतने ही लोग सामने बैठे थे। इसी बात को सांसद सिंह ने गंभीरता से लेते हुए विवि के अधिकारियों को मंच से ही फटकार लगा दी थी कि जब कोई कार्यक्रम आयोजित करते हैं तो उसमें विद्यार्थियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो