MP Elections 2018 विकास का अभाव, विधायक निधि खर्च करने में भेदभाव

MP Elections 2018 विकास का अभाव, विधायक निधि खर्च करने में भेदभाव

कांग्रेस पार्षदों का आरोप: विधायक ने पांच वर्ष में नहीं ली वार्डों के विकास की सुध

सागर. किसी क्षेत्र विशेष से वोट न मिलने या फिर विपक्षी दल के जनप्रतिनिधि को चुन लिए जाने पर उस क्षेत्र के लोगों के साथ कैसे भेदभाव किया जाता है, इसकी बानगी विधायक निधि को खर्च करने के रूप में सामने आई है। सागर विधायक शैलेंद्र जैन पर कांग्रेस पार्षदों वाले वार्डों में विधायक निधि न देने के आरोप लग रहे हैं। सिविल लाइन वार्ड, गोपालगंज वार्ड, तुलसीनगर वार्ड, कटरा वार्ड जैसे कांग्रेस पार्षदों के वार्डों में पिछले पांच सालों में विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से राशि न दिए जाने के आरोप हैं।
विधायक निधि को सिर्फ चुनिंदा वार्डों में ही खर्च किया गया है। संतकवरराम वार्ड में भाजपा का कब्जा है फिर भी इस वार्ड को कुछ दिन पहले सिर्फ एक लाख रुपए की राशि दी गई। वार्ड पार्षद पंकज सोनी का कहना है कि इस राशि का उपयोग स्कूल की बाउंड्रीवॉल बनाने में किया जा रहा था, लेकिन विरोध के बाद निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई।
ये बोले कांग्रेस पार्षद ठ्ठनेता प्रतिपक्ष अजय परमार का कहना है कि सिविल लाइन वार्ड में सांसद व विधायक निधि से पिछले पांच सालों में एक भी निर्माण कार्य नहीं कराया गया
है। जनप्रतिनिधि होने के नाते शहरवासियों के साथ यह पक्षपात ठीक नहीं।
ठ्ठगोपालगंज पार्षद उर्मिला यादव के अनुसार उनके वार्ड में विधायक निधि से विकास कार्य तो दूर की बात वार्डवासियों की समस्याएं जानने तक कभी विधायक जैन क्षेत्र में नहीं पहुंचे हैं, सिर्फ यात्राओं के दौरान ही उन्होंने औपचारिकता पूरी की।
ठ्ठतुलसीनगर वार्ड पार्षद भैय्यन पटेल का आरोप है कि क्षेत्र में सामुदायिक भवन निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इसकी निर्माण लागत करीब साढ़े दस लाख रुपए आ रही थी लेकिन विधायक निधि के तहत मात्र साढ़े 6 लाख रुपए की राशि ही कुछ दिन पहले दी गई है।
ठ्ठकटरा वार्ड पार्षद संध्या सिंघई का कहना है कि उनके वार्ड में पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण कार्य किया गया है। क्षेत्र के लिए पिछले दस सालों में विधायक निधि के रूप में पैसा नहीं दिया गया।
आरोप निराधार
&कांग्रेस पार्षदों के आरोप बेबुनियाद हैं। हमने समानता के साथ नगर के सभी वार्डों में विकास व निर्माण के कार्य किए हैं। कांग्रेस की निष्क्रियता ही उनका जवाब है। हमने राजीव नगर में तीन सामुदायिक भवन, तुलसीनगर में एक और भगतसिंह वार्ड में भी एक सामुदायिक भवन बनाया है और जहां की डिमांड रही वहां काम करवाया है।
शैलेंद्र जैन, विधायक

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned