scriptबस स्टैंड पर सुविधाओं का अभाव, परेशान हो रहे यात्री | Lack of facilities on bus stand | Patrika News

बस स्टैंड पर सुविधाओं का अभाव, परेशान हो रहे यात्री

locationसागरPublished: Mar 10, 2019 08:50:33 pm

Submitted by:

sachendra tiwari

आनन-फानन में किया गया था शुभारंभ

Lack of facilities on bus stand

Lack of facilities on bus stand

बीना. खिमलासा रोड पर नगरपालिका के बस स्टैंड पर अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं, जिससे यात्री सहित बस संचालक भी परेशान हैं। इसके बाद भी यहां सुधार नहीं किया जा रहा है। अधूरे बस स्टैंड का पिछले वर्षआनन-फानन में शुभारंभ किया गया था।
कईवर्षों के इंतजार के बाद लोगों को बस स्टैंड की सौगात मिली थी, लेकिन यहां व्याप्त अव्यवस्थाओं के कारण यात्री परेशान हैं। स्टैंड पर पीने के पानी तक की उचित व्यवस्था नहीं है। यहां बने सुलभ कांप्लेक्स के बाजू में ही नल लगाए गए हैं, जिसमें दो नल बंद हैं और दो चालू हैं। इसके अलावा स्टैंड पर कहीं भी पानी की व्यवस्था नहीं है। कईयात्रियों को तो पता ही नहीं रहता है कि नल कहां लगे हुए हैं। इसके बाद भी नपा द्वारा पानी की उचित व्यवस्था नहीं की जा रही है। जबकि स्टैंड पर यात्रियों को पानी के लिए अलग से स्टैंड बनाने की जरुरत है।
नहीं बन पाया प्रतिक्षालय
बस स्टैंड बनते समय अधिकारियों का कहना था कि बाद में यहां प्रतिक्षालय बना दिया जाएगा, लेकिन अभी तक प्रतिक्षालय नहीं बना है। सिर्फ एक खाली दुकान में बेंचे रखी हुई हैं। यहां भी पर्याप्त जगह नहीं है। प्रतिक्षालय के अभाव में यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। अब गर्मी में यहां सबसे ज्यादा परेशानी होगी।
नहीं बनाया गया पक्का फर्स
बस स्टैंड परिसर में फर्स नहीं बनाया गया है। जिससे यहां धूल उड़ती रहती है। साथ ही बरसात में पूरा परिसर कीचड़ में तब्दील हो जाता है, जिससे यहां बस संचालक और यात्री सभी परेशान होते हैं। अधिकारी यहां कभी बजट न होने के बात कहते हैं तो कभी कुछ और बहाना बनाते हैं।
कराएंगे व्यवस्था
बस स्टैंड पर जो भी कमियां हैं उन्हें दूर कराया जाएगा, जिससे यात्रियों को परेशान न होना पड़े।
नीतू अज्जू राय, नपाध्यक्ष, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो