scriptकिराना व्यापारी की गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का नुकसान, पढ़े खबर | Lakhs of losses in the grocery store in the grocery store | Patrika News

किराना व्यापारी की गोदाम में लगी भीषण आग से लाखों का नुकसान, पढ़े खबर

locationसागरPublished: Apr 20, 2019 09:26:34 pm

Submitted by:

anuj hazari

लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

Lakhs of losses in the grocery store in the grocery store

Lakhs of losses in the grocery store in the grocery store

बीना. शहर के मुख्य बाजार सुपर मार्केट में शनिवार तड़के करीब पौने चार बजे एक किराना व्यापारी की गोदाम में आग लग गई, जिससे गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। सुपर मार्केट में विजय सुंदरानी की थोक किराना व्यापार की दुकान है जो शुक्रवार की रात दुकान बंद कर घर चले गए थे, लेकिन शनिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे अचानक उनकी गोदाम में भीषण आग लग गई। जिसे पड़ोस में रहने वाले लोगों ने देखा तो वह दंग रह गए और इसकी जानकारी दुकान मालिक के लिए दी। जब तक दुकानदार मौके पर पहुंचा उसके पहले पड़ोस में रहने वाले लोगों ने पानी से खिड़कियों व वेंटीलेटर से आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे आग और आगे नहीं बढ़ पाई। इसके कुछ देर बाद दुकानदार ने मौके पर पहुंचकर दुकान की शटर खोली। उनके पहुंचने के पहले ही लोगों ने दमकल को भी सूचना देकर बुला लिया था, जिसकी मदद से करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका।
दिन में लगती आग तो काबू पाना हो जाता मुश्किल
यदि यही आग दिन में लग जाती तो उस पर काबू नहीं पाया जा सकता था, क्योंकि सुबह होते ही यहां पर व्यापारियों व फुटपाथी दुकानदारों द्वारा सड़कों तक दुकानों का सामान फैला दिया जाता है। जिसके कारण वहां से चार या दो पहिया वाहन निकलना तो दूर की बात पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। यदि दिन में यहां आग लगती तो दमकल किसी भी हाल में मौके तक नहीं पहुंच पाती और यह आग और भी ज्यादा विकराल रुप धारण कर लेती।
मार्केट के पास है रहवासी क्षेत्र
बड़ी बजरिया में सटकर घरे बने हैं यह रहवासी क्षेत्र है, जहां पर थोड़ी सी भी चूक से बड़ा नुकसान हो सकता है। जिस जगह पर आग लगी थी वहीं सटकर अन्य और लोगों की भी गोदामें बनी हुई हैं, यदि यह आग अन्य दुकानों तक पहुंच जाती तो बहुत बड़ा नुकसान हो जाता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो