script

जमीन विवाद में बुजुर्ग महिला की हत्या, बहू से रेप की कोशिश, दो महीने की बच्ची को जमीन पर पटका

locationसागरPublished: Nov 08, 2022 03:55:01 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

रात करीब 12 बजे सात लोग घर में घुसे और मारपीट करते हुए बुजुर्ग महिला की हत्या कर भाग निकले…

bina.jpg

सागर/बीना. बीना में जमीन विवाद को लेकर इंसानों के जानवर बनने का खौफनाक मामला सामने आया है। घटना हड़कारी गांव की है जहां जमीन विवाद के चलते बीती रात एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं जब महिला की बहू उसे बचाने आई तो आरोपियों ने उसके साथ रेप की कोशिश की। उसकी दुधमुंही बच्ची को भी मारने का प्रयास आरोपियों ने किया। घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है वहीं मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही उनके मकानों को जमींदोज करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। घटना के बाद से सभी आरोपी जो कि गांव के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

 

जमीन विवाद में जानवर बने इंसान
हड़कारी गांव में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात जमीनी विवाद में खूनी खेल खेला गया। रात करीब 12 बजे गांव के रहने वाले अरविंद अहिरवार, राहुल अहिरवार, सुकई अहिरवार, प्रमेंद्र ठाकुर, राकेश ठाकुर और अनिल कुशवाहा सहित अन्य खेत में मकान बनाकर रहने वाली महिला शांति बाई उम्र 55 साल के घर पर पहुंचे और कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी। घर में शांति बाई के अलावा उसकी बहू व उसकी दो महीने की दुधमुंही बच्ची भी थी। शांति बाई की चीख सुनकर बहू की नींद खुल गई और उसने आरोपियों का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ रेप की कोशिश की और बच्ची को जान से मारने की धमकी दी और बच्ची को उठाकर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद भी बहू ने हिम्मत नहीं हारी और वो आरोपियों का विरोध करती रही खेत में हो रहे शोर को सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। गांव वालों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सास-बहू को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने सास शांति बाई को मृत घोषित कर दिया वहीं घायल बहू का इलाज किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें

ऑनर किलिंग : लव मैरिज के 2 साल बाद, पिता ने उजाड़ा बेटी का सुहाग



ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग
घटना के बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में महिला के परिवार वालों के साथ समाज के लोगों ने आक्रोश जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। परिवार वालों ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने एक महिला की हत्या कर बहू की इज्जत तार-तार करने की कोशिश की। इसके अलावा दो माह की मासूम की हत्या करने की कोशिश की। जबकि पुलिस ने सिर्फ पांच के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। पूरा विवाद कराने वाले गांव के दो दबंगों के नाम एफआइआर में शामिल नहीं है। इसके अलावा आरोपितों पर महिला के साथ दुष्कर्म करने का केस दर्ज नहीं किया। समाज के लोगों ने कहा कि यदि नियमानुसार कार्रवाई नहीं की गई तो चौराहे पर शव रखकर चक्काजाम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो