scriptयात्रियों को सुविधा देने वाले अधिकारी ही तोड़ रहे नियम, जाने क्या है मामला | Laws to break the officers giving facilities to travelers, what is the | Patrika News

यात्रियों को सुविधा देने वाले अधिकारी ही तोड़ रहे नियम, जाने क्या है मामला

locationसागरPublished: May 17, 2018 08:28:08 pm

Submitted by:

anuj hazari

निरीक्षण करने आए डीआरएम ने भोपाल जाने के लिए आधा घंटे तक खड़ी करवाई ट्रेन

Laws to break the officers giving facilities to travelers, what is the matter

Laws to break the officers giving facilities to travelers, what is the matter

बीना. रेलवे व उनके अधिकारियों की यात्रियों की दी जाने वाली सुविधाओं की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। लेट चलने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए रेल मंत्रालय व रेलवे बोर्ड द्वारा तमाम प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन दूसरों पर ट्रेन लेट होने का ठीकरा फोडऩे वाले अधिकारी ही ट्रेन लेट कराने में पीछे नहीं हैं। जी हां हम किसी स्टेशन स्तर के अधिकारी नहीं बल्कि बात कर रहे भोपाल मंडल के डीआरएम शोभन चौधरी की। जिन्होंने रेलवे स्टेशन पर सैकडों यात्रियों को परेशानी में डालकर ट्रेन रुकवा दी। दरअसल बुधवार की रात में डीआरएम बीना स्टेशन सहित अन्य रेलवे क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए बीना स्टेशन पहुंचे थे जो निरीक्षण करने के बाद भोपाल जाने के लिए ट्रेन आने का इंतजार व्हीआईपी रुम में कर रहे थे, तभी पटना से चलकर इंदौर जाने वाली ट्रेन नंबर 09308 हॉलीडे स्पेशल वीकली टे्रन सुबह 11.35 पर बीना स्टेशन पहुंची। जिसे 33 मिनट तक केवल इसलिए रोककर रखा गया ताकि उनका स्पेशल सैलून उसमें लगाया जा सके और वह आराम से व समय से भोपाल पहुंच सके। जब यह ट्रेन स्टेशन पहुंची तब डीआरएम व्हीआईपी रुम में लंच कर रहे थे। इसके बाद 12 बजकर 5 मिनट पर ट्रेन में सैलून लगाया गया और 12 बजकर 8 मिनट पर ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना किया गया। डीआरएम के इस राजशाही अंदाज के कारण सैकड़ों यात्रियों को परेशान होना पड़ा। इतना ही नहीं ट्रेन में सैलून को जोडऩे के लिए पहले ट्रेन को आगे बढ़ाया ताकि प्लेटफार्म पर सैलून लगाने के लिए जगह मिल जाए। ट्रेन को आगे बढ़ाने पर यात्री घबराकर ट्रेन पकडऩे के लिए भागे जिससे कई लोग बाल-बाल बच गए। जबकि यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब साढ़े चार घंटे पहले ही लेट हो रही थी।
प्लेटफॉर्म खाली न होने पर लूप लाइन पर खड़ी की मुंबई-जम्मूतवी ट्रेन
रेलवे स्टेशन पर छह प्लेटफॉर्म होने के बाद भी मुंबई-जम्मूतवी ट्रेन को लूप लाइन पर खड़ा किया। क्योंकि एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बीना-झांसी पैसेंजर व दो नंबर पर स्पेशल ट्रेन खड़ी थी जो डीआरएम का सैलून लगाने के कारण लेट हो गई थी। लूप लाइन पर ट्रेन खड़ी होने के कारण भोपाल की ओर यात्रा करने वाले यात्री उसमें नहीं जा सके क्योंकि उन्हें टे्रन की जानकारी न होने के कारण थू्र गाड़ी समझ रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो