scriptLokayukt trap Forest guard arrested for taking bribe | Lokayukt trap: वन संपदा का सौदा, वनरक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार | Patrika News

Lokayukt trap: वन संपदा का सौदा, वनरक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

-11 हजार रुपए लेकर छोड़ा था ट्रैक्टर, बकाया राशि लेते पकड़ा
लोकायुक्त सागर की कार्रवाई
पन्ना/दमोह/ मडिय़ादो. पन्ना टाइगर रिजर्व के मडिय़ादो बफर वन परिक्षेत्र की तिदनी बीट में पदस्थ वन रक्षक जितेंद्र पटेल सोमवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। कार्रवाई लोकायुक्त सागर इकाई की टीम टीम ने की। आरोपी अवैध परिवहन के केस से बचाने के नाम पर रिश्वत की रकम ले रहा था।

सागर

Published: March 28, 2022 11:44:45 pm

जानकारी के अनुसार बफर क्षेत्र के पाठा गांव के पास वनकर्मियों ने 12 मार्च को ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी थी। आरोप है कि उस दौरान नकद 11 हजार रुपए लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़ दी गई थी, शेष राशि बाद में देने की तय हुई थी। ट्रैक्टर-ट्रॉली मालिक हक्काई पटेल से वनरक्षक जितेंद्र पटेल बकाया राशि के लिए बार-बार तगादा कर रहा था। जिस पर हक्काई 25 मार्च को लोकायुक्त सागर एसपी से शिकायत की। सत्यापन होने पर सोमवार को रंगे हाथ पकडऩे के लिए योजना बनाई गई। वनरक्षक ने अपने सरकारी आवास पर ही हक्काई को शेष राशि 10 हजार रुपए देने बुलाया था। टीम बैरियर नाका पर वन रक्षक के आवास के आसपास घेरा डाल चुकी थी, जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत दीं वैसे ही उसे दबोच लिया गया। हाथ धुलवाए तो आरोपी के हाथ लगे केमिकल से लाल हो गए। इसके बाद दस्तावेजी कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज किया गया है।
 Forest guard arrested for taking bribe
वन रक्षक जितेंद्र पटेल सोमवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया
15 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार
- सरई तहसील के पिडऱा हल्का में है पदस्थ है आरोपी
- नामांतरण करने के एवज में की थी 56 हजार रुपए की मांग
सिंगरौली. जिले के सरई तहसील के पिडऱा हल्का पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। सोमवार को लोकायुक्त पुलिस टीम ने सरई तहसील के पीपरखांड गांव में यह कार्रवाई की। आरोपी पटवारी ने जमीन के नामांतरण के एवज में 56 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।
जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से 70 किमी दूर सरई तहसील के पिडऱा में पदस्थ हल्का पटवारी अनुभव त्रिपाठी जमीन का नामांतरण करने में महीनों से रोड़े अटका रखा था। वह 56 हजार रुपए की रिश्वत के लिए अड़ा हुआ था। किसान जितेंद्र कुमार तिवारी निवासी ग्राम करई तहसील सरई ने इसकी शिकायत रीवा लोकायुक्त एसपी से की। सोमवार को पीपरखांड स्थित पटवारी कार्यालय में पिडऱा हल्का पटवारी अनुभव त्रिपाठी के पास शिकायतकर्ता 15 हजार रुपए लेकर गया। यह रकम पटवारी के पकड़ते ही लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.