scriptBreaking News डाक विभाग के संभागीय निरीक्षक को लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार | Lokayukta raided the bribe taker | Patrika News

Breaking News डाक विभाग के संभागीय निरीक्षक को लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

locationसागरPublished: Jul 13, 2018 12:10:02 pm

Submitted by:

manish Dubesy

पोस्टमैन से तीन माह के वेतन आहरण के बदले मांगी थी रिश्वत

Lokayukta raided the bribe taker

Lokayukta raided the bribe taker

-लोकायुक्त पुलिस ने मनोरमा कॉलोनी के एक घर से पकड़ा
सागर. डाक विभाग के संभागीय निरीक्षक को लोकायुक्त पुलिस ने मनोरमा कॉलोनी के एक घर में रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया। वह विभाग के पोस्टमैन से तीन माह के वेतन आहरण कराने के बदले में रिश्वत ले रहा था।
लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने बताया डाक विभाग के पोस्टमैन मयंक सिंह ठाकुर पिता सगुन सिंह ठाकुर (24) निवासी मकरोनिया ने संभागीय निरीक्षक अंकित द्विवेदी द्वारा 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। जिस पर शिकायत की पुष्टि होने पर शिकायतकर्ता मयंक सिंह को रिश्वत देने के लिए भेजा।
मयंक सिंह ने शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे मनोरमा कॉलोनी में विवेक जैन के घर पहुंचा और अंकित द्विवेदी को रिश्वत में 5 हजार रुपए दिए। जैसे ही रुपए देने के बाद मयंक ने बाहर लौटकर इशारा किया पहले से तैयार लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े ने अपनी टीम के साथ अंकित को पकड़ लिया।
अंकित लोकायुक्त पुलिस को देख घबरा गया। उसने रिश्वत में ली राशि छिपाने की कोशिश की। लोकायुक्त पुलिस ने उसे पकड़कर रुपए जब्त कर हाथ धुलाये तो वे गुलाबी हो गए। जिसके बाद रिश्वत के आरोपी संभागीय निरीक्षक अंकित द्विवेदी को गोपालगंज थाने लाकर पूछताछ की गई। उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। रिश्वत लेने वाले डाककर्मी को पकड़ने की कार्रवाई में डीएसपी राजेश खेड़े के अलावा निरीक्षक मंजू सिंह, आरक्षक सुरेन्द्र सिंह, यशवंत सिंह, संतोष गोस्वामी, संजीव अग्निहोत्री, शफीक खान शामिल रहे।

गौरतलब है कि लोकायुक्त को इस संबंध में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। लोकायुक्त टीम इस बात को लेकर वह हर हरकत पर नजर जमाए हुए थी। उन्होंने मौका मिलते ही कार्रवाई की आैर मामला बनाया। इस बात को लेकर आवेदक ने कहा कि वह लंबे समय से परेशान हो रहा था। इसके जैसे और भी कई लोग है इसी कारण से परेशान हो रहे हैं। लेकिन हर आदमी शिकायत नहीं कर सकता है। और कई बार इनके चक्कर में आकर मजबूर हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो