scriptlokayukta traps : किसान से रिश्वत लेने वाला पंचायत सचिव पकड़ाया | lokayukta traps Panchayat secretary | Patrika News

lokayukta traps : किसान से रिश्वत लेने वाला पंचायत सचिव पकड़ाया

locationसागरPublished: Nov 30, 2017 12:59:47 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

किसान से फाइल आगे बढ़ाने के नाम पर मांगे थे दस हजार रुपए

lokayukta traps Panchayat secretary

lokayukta traps Panchayat secretary

सागर. कपिल धारा योजना के तहत कुआं खनन के लिए सरकारी मदद की स्वीकृति के बदले में रिश्वत ले रहे सचिव को लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार शाम रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। मालथौन जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़ैया माफी के सचिव ने गांव के ही एक युवा किसान से 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

लोकायुक्त टीआई विजय सिंह परस्ते के अनुसार मड़ैया माफी निवासी किसान इमाम खां पुत्र आजम खां (२७) ने २८ नवम्बर को सागर आकर अपनी पंचायत के सचिव कैलाश राय द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। उसकी शिकायत के अनुसार उसने अपनी मां गुड्डी व ताऊ जलील खां के खेत में कपिल धारा योजना के तहत कुएं खुदवाने का आवेदन किया था। सरकारी राशि की स्वीकृति के लिए फाइल आगे बढ़ाने के बदले में पंचायत सचिव कैलाश राय ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। उसने रुपए नहीं दिए तो सरकारी मदद की फाइल बढ़ाने से इनकार कर दिया। लोकायुक्त सागर द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है, जिससे रिश्वत लेने वाले सरकारी कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति तो है, लेकिन रिश्वत लेने से कोई बाज नहीं आ रहा है, जिससे वे लोकायुक्त की गिरफ्त में आ रहे हैं।
लोकायुक्त ऑफिस में शिकायत करने पर रिश्वत मांगने की बात की पुष्टि के लिए इमाम ने बात कर १० हजार की जगह ८ हजार रुपए में बात पक्की कर ली। बुधवार शाम इमाम ने मोबाइल पर बात की और सचिव के बुलाने पर रुपए लेकर उसके राजघाट मोहल्ला स्थित घर पहुंच गया। तय प्लान के अनुसार जैसे ही उसने सचिव को रुपए देकर इशारा किया लोकायुक्त टीम में शामिल टीआई विजय सिंह परस्ते, आरक्षक प्रदीप खरे, यशवंत सिंह, सुरेन्द्र ङ्क्षसह व अरविंद नायक ने उसे पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस को देख कैलाश के चेहरे का रंग उड़ गया। तलाशी में उसकी जैकेट से 8 हजार रुपए जब्त होने के बाद उसके हाथ धुलाए गए तो वे गुलाबी हो गए। लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेने वाले सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर मामला जांच में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो