scriptpardhi gang : वहां लगी थीं ढेरों खिड़कियां, बच्चे सीख रहे थे उखाडऩा… पुलिस ने देखा तो फटी रह गईं आंखें | loot in jaruakheda sagar | Patrika News

pardhi gang : वहां लगी थीं ढेरों खिड़कियां, बच्चे सीख रहे थे उखाडऩा… पुलिस ने देखा तो फटी रह गईं आंखें

locationसागरPublished: Oct 07, 2017 03:06:22 am

पारधी गिरोह के सदस्य रईसी से रहते हैं। उनके शौक भी मंहगे होते हैं। मंहगे और लग्जरी कार-बाइक उनकी पसंद होते हैं.

loot in jaruakheda sagar01

loot in jaruakheda sagar01

सागर. जरुवाखेड़ा में 13 सितंबर 2017 की रात सराफा व्यापारी को बंधक बनाकर की गई लूट के खुलासे में पुलिस को कुछ चौंकाने वाली जानकारी हाथ लगी है। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पारधी गिरोह के किशन और कालीचरण पर गुना पुलिस द्वारा 10-10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। पारधी लुटेरे अक्सर डेरों की जगह और नाम बदलते रहते हैं। डेरों में महिलाएं ही रहती हैं। एेसे में इस गिरोह को दबोचना मुश्किल था। लेकिन लगातार नजर रखते हुए पुलिस ने वारदात के 20 दिन बाद दो सदस्यों को दबोच लिया जबकि चार पारधी व पुरुषोत्तम लोधी बच निकले।
रईसी से रहने करते हैं लूट
पुलिस के अनुसार पारधी गिरोह के सदस्य रईसी से रहते हैं। उनके शौक भी मंहगे होते हैं। मंहगे और लग्जरी कार-बाइक उनकी पसंद होते हैं और इसी शौक को पूरा करने वे लूट-डकैती और रोक-टोक या पकड़े जाने की शंका पर हत्या भी कर डालते हैं। पुलिस ने किशन-कालीचरण के पास से एक 220 सीसी वाली लग्जरी बाइक सहित दो बाइक बरामद की हैं। दोनों बाइक लूट के रुपयों से खरीदने का अनुमान है।
þकरते हैं लूट-वारदात की प्रैक्टिस
पारधी गिरोह के सदस्यों की तलाश में गुना अंचल में भटकती रही पुलिस को कई महत्वपूर्ण को अंदरूनी जानकारियां भी मिली हैं। पारधी गिरोह के सदस्य अपने बच्चों को किशोर अवस्था से ही लूट, चोरी, डकैती जैसी वारदातों की तैयारी कराते हैं। पुलिस जिस गांव में पहुंची थी वहां एक घर में काफी खिड़कियां लगी थी और बच्चे उन्हें उखाडऩा-लगाना सीख रहे थे। यह देख टीम की आंखें फटी की फटी रह गईं। टीम द्वारा दबोचे जाने पर कालीचरण व किशन पारधी ने पुलिसकर्मियों को यह कहते हुए धमकाया था कि अगर पिस्तौल होती तो एक-दो गोली तो मार दी देता।
अनसुलझी रह गई जेवरों की गुत्थी
13 सितम्बर की रात मुन्नालाल जैन के घर हुई लूट के 5 दिन बाद 18 सितम्बर को पुराने शराब ठेके के पीछे कपड़े की पोटली में जो जेवर-नकदी मिली थी वो पारधी गिरोह वजन अधिक होने के चलते फेंक गया था। शुक्रवार को आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस लूटे गए चांदी के जेवरों की मात्रा 50 किलो से ज्यादा मान रही हैं। वहीं सोने के जेवर व नकदी को लेकर भी पुलिस के अनुमान गड़बड़ा गए हैं। पुलिस पहले लूट को 20 से 25 लाख की बता रही थी जबकि अब कुल मशरूखा 40 लाख से ऊपर जाने का अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो