scriptओबरब्रिज के लिए तोड़ी दुकानों से निकलेे सरिया को चोरी करने मची लूट, पढ़ें खबर | Looted for stealing saria from shops smashed for Oberbridge | Patrika News

ओबरब्रिज के लिए तोड़ी दुकानों से निकलेे सरिया को चोरी करने मची लूट, पढ़ें खबर

locationसागरPublished: Oct 17, 2019 08:05:36 pm

Submitted by:

anuj hazari

कटर सहित अन्य उपकरणों से खुले आम चुराते रहे लोग सरिया

Looted for stealing saria from shops smashed for Oberbridge

Looted for stealing saria from shops smashed for Oberbridge

बीना. ओवरब्रिज के लिए तोड़ी गई दुकानों से निकले सरिया की गुरुवार को लूट मची रही। यहां पर सरकारी महकमें का हस्तक्षेप न होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों ने दुकानें टूटने के बाद उसमें से सरिया चोरी कर लिया। जिन्हें ऐसा करने से किसी भी अधिकारी नहीं रोका। दरअसल नई सब्जी मंडी के यहां से ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है और इसके लिए दुकानों को तोड़ा गया है, जिससे जल्द से जल्द काम पूरा हो सके। दुकानें टूटने के बाद छत व पिलर में लगे सरिया को निकालने में लोग पीछे नहीं रहे। यहां बच्चों से लेकर बड़े भी सरिया चोरी करते नजर आए। लोग प्लास्टर तोड़कर सरिया को हथौड़ा व कटर मशीन से निकालते रहे। यह सब पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के सामने होता रहा, लेकिन उन्हें ऐसा करने से नहीं रोका। जबकि इसके लिए यदि विभाग की ओर से ठेका देकर सरिया निकलवाया जाता तो निश्चित ही राजस्व का फायदा होता।
पुलिस के पहुंचने के बाद भागे लोग
यहां सरिया चोरी होने की सूचना मिलते ही थानाप्रभारी मैना पटेल, एसआइ उमेश लाखरे स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। जिनके पहुंचते ही वहां से सरिया चोरी करने वाले लोग भाग निकले। यहां से सरिया को काटने में उपयोग किए गए उपकरणों को पुलिस ने जब्त कर लिया। साथ ही सरिया काटते हुए मिले एक व्यक्ति को पुलिस थाने लेकर आई।
कबाड़ खरीदने वालों की चांदी
यहां पर स्थित कबाड़ की दुकान चलाने वालों की चांदी रही। क्योंकि कबाड़ दुकान चलाने वालों ने अपने ही कुछ लोग यहां पर सरिया चोरी करने के लिए खड़े कर दिए थे जो दुकानों में लगे सरिया को तोड़कर कबाड़ की दुकान पर बेचने के लिए जा रहे थे। वहीं कुछ कबाड़ दुकान चलाने वालों को पुलिस आने की सूचना लगते ही उन्होंने चोरी के सरिया को दुकान के बाहर रखवा दिया। ताकि पुलिस को मौके पर कुछ न मिले।
मौके पर पहुंचने से पहले ही भाग गए लोग
एमएस कांप्लेक्स में तोड़ी गई दुकानों से सरिया चोरी होने की सूचना मिली थी। इसके बाद मौके पर गए थे। वहां से चोरी में उपयोग किए जाने वाले उपकरण भी जब्त किए हैं। यहां पहुंचने से पहले लोहा चोरी करने वाले लोग भाग गए थे।
मैना पटेल, थानाप्रभारी, बीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो