महाराष्ट्र के शहरों में फैली हिंसा, नांदेड़ के स्कूल में कैद है सागर यूनिवर्सिटी की खो-खो टीम

उपद्रव के कारण बनी स्थिति

By: आकाश तिवारी

Published: 04 Jan 2018, 11:42 AM IST

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर विवि की इंटर यूनिवर्सिटी खो-खो टीम महाराष्ट्र के नांदेड़ में है, लेकिन मंगलवार को मुंबई समेत महाराष्ट्र के पांच शहरों में फैली जातीय हिंसा के बाद टीम के खिलाड़ी खौफजदा हैं। जानकारी के अनुसार इन्हें एक स्कूल में सुरक्षित रखा गया है। हिंसा की खबर अखबार व न्यूज चैनल में देखने के बाद बच्चों के अभिभावक चिंतित हो गए।
उन्होंने मंगलवार और बुधवार को अपने बच्चों से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन उनसे सीधे बात नहीं हो सकी। इधर, बुधवार को टीम का मुकाबला गोंडवाना विवि की टीम से था। हालांकि इस खौफ भरे माहौल के बाद भी टीम ने बेहतर खेल दिखाते हुए यह मैच जीत लिया है। गत १ जनवरी को इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में खेलने टीम पहुंची थी नांदेड़ ।

१४ लोग गए थे दल में
जानकारी के अनुसार खो-खो के १२ खिलाड़ी और कोच व मैनेजर समेत १४ सदस्य दल १ जनवरी को नांदेड़ पहुंच गया था। ३ जनवरी को इनका मुकाबला गोंडवाना विवि से हुआ। खुशी की बात यह थी कि टीम ने अपना मुकाबला जीत लिया।


रिजर्वेशन बढ़वाने नहीं जा पाए स्टेशन
बताया जाता है कि टीम की वापसी का रिजर्वेशन ४ जनवरी का था, जिसे आगे बढ़ाने के लिए मैनेजर रेलवे स्टेशन नहीं जा पाए। हालांकि इसकी जानकारी शारीरिक शिक्षा विभाग के डायरेक्टर को दी गई, जिन्होंने रिजेर्वेशन को आगे बढ़वा दिया है। अभिभावक मंगलवार और बुधवार को अपने बच्चों से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन उनसे सीधे बात नहीं हो सकी। गत १ जनवरी को इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में खेलने टीम नांदेड़ पहुंची थी ।

टीम वहां पूरी तरह सुरक्षित

टीम वहां पूरी तरह सुरक्षित है। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। मेरी मैनेजर से इस संबंध में बात भी हुई है। उन्होंने किसी भी प्रकार की परेशानी से इनकार किया है।
प्रो.एसएस आदिल, डायरेक्टर फिजिकल एज्युकेशन विभाग

आकाश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned