scriptएनर्जी और एनवायरमेंट में महेश योगी का हुआ चयन, पुष्पमाला से किया गया स्वागत | Mahesh Yogi selected in Energy and Environment | Patrika News

एनर्जी और एनवायरमेंट में महेश योगी का हुआ चयन, पुष्पमाला से किया गया स्वागत

locationसागरPublished: Mar 24, 2021 09:41:23 pm

Submitted by:

Atul sharma

पत्रिका समूह के 66वें स्थापना दिवस से जुड़े आयोजनों की कड़ी में पत्रिका 40 अंडर 40 की पहल के तहत मप्र की पावर लिस्ट जारी कर दी गई थी।

एनर्जी और एनवायरमेंट में महेश योगी का हुआ चयन, पुष्पमाला से किया गया स्वागत

एनर्जी और एनवायरमेंट में महेश योगी का हुआ चयन, पुष्पमाला से किया गया स्वागत

सागर. पत्रिका समूह के 66वें स्थापना दिवस से जुड़े आयोजनों की कड़ी में पत्रिका 40 अंडर 40 की पहल के तहत मप्र की पावर लिस्ट जारी कर दी गई थी। इस सूची में विभिन्न श्रेणियों के तहत 40 वर्ष तक की उम्र वाले ऐसे प्रतिभाशाली 40 लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने अपने हुनर, ज्ञान व कला का सकारात्मक उपयोग समाज की बेहतरी व बदलाव के लिए किया है। सागर से एनर्जी और एनवायरमेंट के क्षेत्र में प्रकृति प्रेमी महेश योगी तिवारी को मप्र के अंडर ४० सूची में शामिल किया गया। प्रकृति प्रेमी तिवारी वर्षों से इसी क्षेत्र में कार्य रहे हैं। चयन सूची में उनका नाम शामिल होने पर उनके साथ काम करने वाले लोगों ने बधाई दी और फूल माला से स्वागत भी किया। महेश योगी का स्वागत पुष्प माला से नितिन लालवानी, अनिल सैनी, शैलेश साहू ,अमित जैन,राजेंद्र ठाकुर और राज सेन आदि ने किया।
महेश योगी का पिछले १० वर्षों से अधिक समय से पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी समस्त गतिविधियों में सक्रिय योगदान रहा है। जैसे कि पौधारोपण, जल संरक्षण पर कार्य रेन वाटर हार्वेस्टिंग के प्रति लोगो को जागरूक करने आदि में। योगी ने बताया कि पत्रिका द्वारा मौका मिलने के बाद पर्यावरण के क्षेत्र में और काम करेंगे। अभी तक शहर में २००० से अधिक पौधों का रोपण कर चुके हैं। पर्यावरण सुरक्षा के लिए १० वर्षों से अधिक समय से साइकिल चला रहे है और यह कारवां आगे भी जारी रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो