scriptSagar News- मेल नर्स की लापरवाही एक ही सुई से 40 छात्रों को लगा दी कोरोना वैक्सीन | Mail nurse's negligence regarding corona vaccine | Patrika News

Sagar News- मेल नर्स की लापरवाही एक ही सुई से 40 छात्रों को लगा दी कोरोना वैक्सीन

locationसागरPublished: Jul 28, 2022 10:45:31 am

– पुलिस ने किया केस दर्ज

negligence_on_corona_vaccine.jpg

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में स्थित जैन हाईस्कूल में बुधवार को मेल नर्स ने एक ही सुई से 40 बच्चों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया। यह गलती एक अभिभावक ने पकड़ी। आनन-फानन में प्रबंधन ने सीएमएचओ को जानकारी दी। स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम ने बच्चों को अस्पताल भेजा। 25 की जांच कराई गई। 15 की जांच गुरुवार को होगी। फिलहाल किसी भी बच्चे में साइड इफेक्ट नहीं दिखे हैं। मामले में मेल नर्स जितेंद्र अहिरवार के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। घटना के बाद से वह गायब है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसआर रोशन के विरुद्ध जांच के आदेश दिए गए हैं।

जिस मेल नर्स जितेंद्र अहिरवार ने वैक्सीन लगाई, वह एसवीएन में एएनएम सेकंड ईयर का छात्र है। यानी बिना डिग्री पूरी किए ही छात्र की ड्यूटी वैक्सीनेशन में लगाई गई।

5 लाख सिरिंज रखीं: स्वास्थ्य विभाग के पास करीब पांच लाख सिरिंज रखी हैं। इस केंद्र पर सिरिंज उपलब्ध नहीं कराई गई। इस घटना के बाद से वैक्सीनेटर अहिरवार गायब है। फोन भी बंद बता रहा है।

महाभियान में सभी की मदद लेते हैं। वैक्सीनेटर एसवीएन की ओर से दिया गया था। मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है। प्राथमिक जांच में टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसआर रोशन और वैक्सीनेटर जितेंद्र अहिरवार की लापरवाही पाई गई है।

– डॉ. डीके गोस्वामी, सीएमएचओ

इधर,उल्टी-दस्त से तीन दिन में तीन लोगों की जान

वहीं दूसरी ओर नर्मदापुरम के बागरातवा गांव में उल्टी-दस्त से तीन लोगों की मौत का माला सामने आया है। 25 जुलाई को विद्याबाई आदिवासी (50), मुन्नालाल कहार (45) की मौत हो गई थी। 14 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को पहुंची। इस बीच सुंदरबाई कहार (90) की भी मौत हो गई।

सीएमएचओ डॉ. दिनेश दहलवार ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। पीएचसी प्रभारी डॉ. घनश्याम चौहान के अनुसार लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हैं। गांव में ट्यूबबेल से पानी सप्लाई होता है। टंकी में दवाएं डाली हैं। पीएचई अधिकारियों की मानें तो पानी की जांच में भी कुछ सामने नहीं आया।

इसके अलावा दमोह में बांदकपुर खंचारी गांव में कुएं का दूषित पानी से लोग बीमार पड़ गए। इनमें से दो की मौत हो गई। करीब छह लोगा जिला अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि देर रात दूषित पानी पीने से 10 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें गेंदा गौंड़, तिलक सिंह की मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो